Move to Jagran APP

Javed Akhtar On Drugs : ‘अगर कल को मुझे पता चले कि मेरी बेटी ज़ोया और बेटा फरहान ड्रग्स लेते हैं तो...’

बीते कुछ वक्त से फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स का इस्तेमाल किए जाने को लेकर एक तगड़ी बहस छिड़ी हुई है। फिल्म इंडस्ट्री इस वक्त सभी के निशाने पर हैं। कुछ सेलेब्स ने इन आरोपों पर खुलकर कहा है कि बॉलीवुड में ड्रग्स चलता है।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 03:31 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 03:38 PM (IST)
Javed Akhtar On Drugs : ‘अगर कल को मुझे पता चले कि मेरी बेटी ज़ोया और बेटा फरहान ड्रग्स लेते हैं तो...’
जावेद अख़्तर ने ड्रग्स को लेकर दिया बयान।

नई दिल्ली, जेएनएन। बीते कुछ वक्त से फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स का इस्तेमाल किए जाने को लेकर एक तगड़ी बहस छिड़ी हुई है। फिल्म इंडस्ट्री इस वक्त सभी के निशाने पर हैं। कुछ सेलेब्स ने इन आरोपों पर खुलकर कहा है कि बॉलीवुड में ड्रग्स चलता है, तो वहीं कुछ ने इन आरोपों को झूठा करार दिया है और फिल्म इंडस्ट्री को बदनाम किए जाने की साजिश करार दिया है। इस मुद्दे को लेकर अबतक कई बड़े-छोटे सेलेब्स के बयान सामने आ चुके हैं।

loksabha election banner

अब ड्रग्स को लेकर जावेद अख़्तर ने भी बयान दिया है। जावेद ने खुलकर इस पर बात की है और बताया है कि अगर कल को उन्हें पता चलता है कि उनकी बेटी ज़ोया और फरहान ड्रग्स (Marijuana) लेते हैं तो वो क्या करेंगे। बरख़ा दत्त से बातचीत में जावेद अख़्तर ने कहा, ‘मैं उनसे ऐसा करने के लिए मना करूंगा, लेकिन अब वो बड़े हो चुके हैं। मैं भी पहले रोज़ शराब पिया करता था, लेकिन 1991 में जब से मैंने शराब पीना छोड़ा उसके बाद से एक घूंट भी नहीं पी। अब मैं इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि अगर आपको किसी भी तरह के नशे की आदत है, तो यह आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

आगे जावेद अख़्तर ने कहा, ‘अब अगर कल को मुझे पता चले कि मेरी बेटी ड्रग्स लेती है तो मैं उससे मना करूंगा कि वो ऐसा न करे। अगर वो मेरी बात सुनती है तो बहुत अच्छी बात है, लेकिन अगर नहीं सुनती तो भी कोई बात नहीं क्योंकि वो अब बड़ी है। ऐसा ही मैं अपने बेटे के साथ भी करूंगा’। इस सवाल पर कि अगर क्या Marijuana को इंडिया में लीगल किया जाना चाहिए? जावेद अख्तर ने जवाब दिया, ‘ये इतना बड़ा मुद्दा नहीं है, आमतौर पर भी लोग करते हैं। लेकिन हां ये सेहत के लिए अच्छा नहीं है’।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.