Move to Jagran APP

Janta Curfew: 'कोरोना वीरों' के सम्मान के नाम पर लोगों ने निकाला जूलूस, भड़के बॉलीवुड सेलेब्स, कहा-'मूर्खता'

Janta Curfew कुछ सेलेब्स इस बात को भी शेयर किया कैसे लोग जूलूस निकालकर या एक जगह इकठ्ठा हो कर इस पूर मुहिम के मकसद पर पानी फेरने का काम कर रहे हैं।

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 11:18 AM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 11:29 AM (IST)
Janta Curfew: 'कोरोना वीरों' के सम्मान के नाम पर लोगों ने निकाला जूलूस, भड़के बॉलीवुड सेलेब्स, कहा-'मूर्खता'
Janta Curfew: 'कोरोना वीरों' के सम्मान के नाम पर लोगों ने निकाला जूलूस, भड़के बॉलीवुड सेलेब्स, कहा-'मूर्खता'

नई दिल्ली, जेएनएन।  Bollywood On Janta Curfew: कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर को कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से जनता कर्फ्यू लगाने की अपील की। इसके अलावा उन्होंने देश की जनता से कहा कि रविवार यानी 22 मार्च को शाम 5 बजे थाली, घंटी या ताली बजाकर उन लोगों को शुक्रिया कहें, जो इस मुश्किल हालात में भी काम कर रहे हैं। पीएम की अपील का असर दिखा और लोगों ने थाली बजाकर शुक्रिया कहा। हालांकि, कुछ ऐसे भी लोग थे, जिन्होंने इस कार्यक्रम को एक किस्म के जूलूस को रंग दे दिया। 

loksabha election banner

बॉलीवुड सेलेब्स ने भी पीएम मोदी के इस मुहिम में हिस्सा लिया। हालांकि, कुछ सेलेब्स इस बात को भी शेयर किया कि कैसे लोग जूलूस निकालकर या एक जगह इकठ्ठा हो कर इस पूरे मुहिम के मकसद पर पानी फेरने का काम कर रहे हैं। सेलेब्स ने ऐसे लोगों को सोशल मीडिया पर ही आड़े हाथ लिथा। 

रिचा चड्ढा और वीर दास ने बताया बेवकूफाना हरकत

रिचा चड्ढा ने अपने ऑफ़िशियल ट्विटर आकउंट से एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कुछ लोग सड़क पर इकठ्ठा होकर डांस कर रहे हैं और एक किस्म का जूलूस निकाल रहे हैं।  रिचा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, 'बेवकूफी की हद... यह जनता कर्फ्यू के खिलाफ़ है।' वहीं, एक्टर और स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास ने भी ट्वीट करके लिखा, 'अब लोग बाहर घूमने और चिल करने लगे हैं। मूर्खता .... यही हमारा वायरस है।'

जय भानुशाली और गौहर ख़ान ने शेयर किया जूलूस का वीडियो

टीवी एक्टर और एंकर जय भानुशाली ने एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में लोग सड़क पर एक साथ जमा हो गए हैं। लोगों ने मास्क भी नहीं पहने हैं। इसके अलावा वह काफी संख्या में हैं। जय ने लिखा कि कुछ जनता कर्फ्यू के मतलब और इसके गंभीरता को समझ नहीं पा रहे हैं। ये लोग एक साथ इकठ्ठा होकर कोविड-19 (Covid-19) वायरस फैला रहे हैं। जय के इतर एक्स बिग बॉस प्रतिभागी और एक्ट्रेस गौहर ख़ान ने भी कुछ ऐसा ही वीडियो साझा किया। 

इन्होंने भी जताया रोष

इन सेलेब्स के अलावा सोनम कपूर ने भी कुछ ऐसे वीडियोज़ को रीट्वीट किया। सोनू सूद ने भी एक ऐसा ही वीडियो शेयर किया जिसमें कुछ लोग जूलूस निकाल रहे हैं। सोनू ने इसे जनता कर्फ्यू के उद्देश्य को फेल करने वाला बताया। वहीं, निर्देशक ओनिर ने भी लोगों के साथ डांस करते हुए वीडियो शेयर किया। 

जनता कर्फ्यू का मतलब सोशल डिस्टेंसिंग

जनता कर्फ्यू की अपील इसलिए की गई थी, ताकि लोग सोशल डिस्टेंसिंग रखें। सीधे शब्दों में कहें, तो लोगों को एक दूसरे से दूरी बनानी है। यह किस्म का प्रयास है, ताकि कोरोना वायरस को तेजी से फैलने से रोका जा सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.