अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। जाह्नवी कपूर का कहना है कि उनके लिए फिल्में देखना और फिल्मी सेट पर रहना ही फिल्मों की असल लर्निंग थीं. और इससे उन्होंने काफ़ी कुछ सीखा है.

जी हां, जाह्नवी ने जागरण डॉट कॉम से बातचीत में कहा कि यह सच है कि वह फिल्म की पढ़ाई के लिए विदेश गयी थीं.लेकिन उनके लिए वह असली पढ़ाई नहीं थी. अपनी उस पढ़ाई के बारे में जाह्नवी स्पष्ट कहती हैं कि उन्होंने कुछ भी नहीं सीखा था. चूंकि वो लोग जिस तरह से मेथेड एक्टिंग करवा रहे थे, जाह्नवी उनसे कनेक्ट ही नहीं कर पा रही थीं. जाह्नवी कहती हैं कि उनका अप्रोच फिल्मों को लेकर अलग ही था. जबकि वह जब अपने पापा के साथ सेट पर होती थीं तो अधिक एंजॉय करती थीं. उन्होंने पापा की फिल्मों के सेट पर काफी कुछ सीखा है और वह उसे ही अपनी लर्निंग मानती हैं. वह चाहती हैं कि वह उन अनुभवों को अपनी फिल्मों के माध्यम से लोगों तक पहुंचायें. जाह्नवी बताती हैं कि उन्होंने क्लासिक फिल्में ख़ूब देखी हैं.

दिलीप कुमार जहां उनके पसंदीदा अभिनेता हैं, वहीं उन्हें मधुबाला, वहीदा रहमान जैसे कलाकारों की तरह फिल्में करनी हैं. उन्होंने गुरुदत्त की सारी फिल्में देख रखी हैं तो उन्होंने चारुलता जैसी क्लासिक फिल्म भी देखी हुई है. जाह्नवी ने यह भी बताया कि उन्होंने नूतन और मीना कुमारी की भी सारी फिल्में देखी हैं और वह उनकी तरह ही बनना चाहती हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें पता है कि उनकी तरह बनना आसान नहीं है, क्योंकि वे सारी अभिनेत्रियां महान हैं और उन्होंने बड़े परदे पर जो जादू बिखेरा है, वह किसी और दुनिया का ही जादू था.

अपने पहले दिन की शूटिंग को याद करते हुए जाह्नवी कहती हैं कि पूरे सेट पर पारिवारिक माहौल था. लेकिन अपनी मां के सामने शॉट देते समय वह थोड़ी घबरा गयी थीं. इसके बाद श्रीदेवी ने यह बात समझ ली कि जाह्नवी घबरा रही हैं तो वह जाकर बाद में वैनिटी वैन में बैठ गयी थीं. बता दें कि श्रीदेवी ने जागरण डॉट कॉम से बातचीत में यह स्वीकारा था कि उनकी मां हमेशा उनके साथ फिल्मों के सेट पर रहीं लेकिन अब दौर बदल गया है. उन्होंने कहा था कि अगर जाह्नवी को अच्छा नहीं लगेगा तो वह सेट पर उन्हें तंग करने नहीं जाया करेंगी. बता दें कि श्रीदेवी के निधन से पहले उन्होंने धड़क के कुछ रफ कट्स देखे थे. धड़क 20 जुलाई को रिलीज़ होने जा रही है. फिल्म का निर्देशक शशांक खेतान ने किया है.

यह भी पढ़ें: सदमा देखने के बाद जाह्नवी ने क्यों कर दी थी श्रीदेवी से बातचीत बंद

Posted By: Manoj Khadilkar