मुंबई। फिल्मों की रिलीज़ डेट को शूटिंग शुरू होने से पहले ही घोषित कर देना और फिर उनमें अंत समय तक बदलाव अब कोई नहीं बात नहीं है। ताज़ा ख़बर ये है कि इरफ़ान की कारवां और अर्जुन कपूर की संदीप और पिंकी फ़रार की रिलीज़ डेट बदल दी गई है।

लंदन में न्यूरो इंडोक्राइन बीमारी का इलाज करवा रहे इरफ़ान की फिल्म कारवां अब अपने समय से एक हफ़्ते पहले रिलीज़ होगी। आकर्ष खुराना के निर्देशन में बनी फिल्म कारवां एक कॉमेडी फिल्म है, जिसमें अलग अलग किरदार अपनी अपनी जर्नी के साथ एक जगह आ कर मिलते हैं। इस फिल्म को पहले 10 अगस्त को रिलीज़ होना था लेकिन अब ये फिल्म तीन अगस्त को आयेगी l लेकिन इस दिन इरफ़ान अकेले नहीं होंगे l ताज़ा ख़बर के मुताबिक ऐश्वर्या  राय बच्चन और अनिल कपूर स्टारर फिल्म फन्ने खान को भी इसी दिन यानि तीन अगस्त को रिलीज़ किया जा रहा है l फिल्म कारवां में इरफ़ान के साथ साऊथ स्टार ममूटी के बेटे दिलकेर सलमान, कृति खरबंदा और मिथिला पालकर भी काम कर रहे हैं। अभी हाल ही में अचानक दो महीने बाद इरफ़ान ने एक ट्विट कर इस फिल्म का प्रमोशन किया था l लिखा था – शुरुआत के नयेपन का जो अनुभव होता है, उसे खरीदा नहीं जा सकता । दिलकेर और मिथिला को कारवां में जुड़ने का धन्यवाद। दो कारवां चल रहे हैं। एक मैं और दूसरी फिल्म। इरफ़ान 20 मार्च के आसपास लंदन इलाज के लिए रवाना हुए थे। हाल में इस तरह की ख़बरें थीं कि इरफ़ान की तबियत में सुधर हो रहा है और वो जल्द ही कुछ समय के लिए भारत आ सकते हैं। शूजित सरकार ने भी कहा था कि वो इरफ़ान को ध्यान में रख कर एक फिल्म लिख रहे हैं। दो दिन पहले लंदन के लॉर्ड्स के मैदान से ये तस्वीर वायरलह हुई , जिसमें एक शख्स स्टैंड्स में बैठ कर इंग्लैड और पाकिस्तान का मैच देख रहा है। उसकी शक्ल इरफ़ान से मिल रही थी इसलिए कहा गया कि शायद इरफ़ान ही मैच देखने गए हों।

इस बीच एक और फिल्म की रिलीज़ डेट में बदलाव की ख़बर है। दिबाकर बनर्जी के निर्देशन में बन रही फिल्म संदीप और पिंकी फ़रार को अब अगले साल तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। ये फिल्म पहले इस साल छह अगस्त को रिलीज़ होने वाली थी लेकिन अब अगले साल एक मार्च को आएगी। अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा इस फिल्म में लीड रोल में हैं। हरियाणा के पुलिसवाले और कारपोरेट वर्ल्ड की एक लड़की की इस कहानी में दो अलग अलग भारत की तस्वीर दिखाई जाएगी। भारत नेपाल सीमा पर मौसम की खराबी के चलते इस फिल्म की शूटिंग में एक महीने की देर हुई है। हालांकि इश्क़जादे वाली इस जोड़ी को लोग इस साल देख सकेंगे क्योंकि दशहरा के मौके पर अर्जुन और परिणीति की नमस्ते इंग्लैड रिलीज़ होगी।

यह भी पढ़ें: ...तो क्या राज़ी के 100 करोड़ होते ही आलिया भट्ट के बढ़ गए ‘भाव’

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप