नई दिल्ली, जेएनएन। 'सेक्रेड गेम्स' जैसी बेव सीरीज़ में गणेश गायतोंडे का किरदार निभाकर वाहवाही लूटने वाले नवाज़उद्दीन सिद्दीकी के नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज़ हुई है। नवाज़ अभिनीत टीवी सीरीज़ मैक माफ़िया को प्रतिष्ठित इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स समारोह में बेस्ट ड्रामा सीरीज़ चुना गया है। 

नवाज़ ने सीरीज़ के निर्देशक जेम्स वॉटकिंस के साथ अवॉर्ड रिसीव किया। इस मौक़े की तस्वीर पोस्ट करके नवाज़ ने ट्विटर पर लिखा- न्यूयॉर्क में हुए इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2019 में अपने पसंदीदा निर्देशकों में से एक जेम्स वॉटकिंस के साथ विजेता ट्रॉफी रिसीव करके बेहद ख़ुश हूं।

मैकमाफ़िया ब्रिटिश क्राइम ड्रामा टेलीविज़न सीरीज़ है, जिसे हुसैन अमीनी के साथ जेम्स वॉटकिंस ने बनाया है। यह मैकमाफ़िया- अ जर्नी थ्रू द ग्लोबल क्रिमिनल अंडरवर्ल्ड किताब पर आधारित है, जिसे 2008 में जर्नलिस्ट मिशा ग्लेनी ने लिखा था। सीरीज़ में जेम्स नॉर्टन ने एलेक्स गॉडमैन का रोल निभाया था, जो ब्रिटेन में पला-बढ़ा रूसी माफ़िया का बेटा होता है। उसके पिता अपराध की दुनिया छोड़ना चाहते हैं। 

इसका प्रसारण बीबीसी वन पर 1 जनवरी 2018 से शुरू हुआ था, जबकि अमेरिका में सीरीज़ का प्रसारण एएमसी पर 26 फरवरी 2018 से हुआ था। सीरीज़ में नवाज़उद्दीन ने भारतीय बिज़नेस पार्टनर दिल्ली महमूद नाम का किरदार निभाया था। 

इससे पहले नवाज़ को सिंगापुर इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में लीज़ली हो एशियन फ़िल्म टैलेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। यह अवॉर्ड नवाज़ को सेक्रेड गेम्स सीरीज़ के ज़रिए इंटरनेशनल सिनेमा में योगदाने देने के लिए प्रदान किया गया था। नवाज़ ने इस मौक़े की तस्वीरें भी सोशल मीडिया में शेयर की थीं, जिनमें सेक्रेड गेम्स के क्रिएटर अनुराग कश्यप भी नवाज़ के साथ नज़र आ रहे हैं।

बॉलीवुड की बात करें तो हाल ही में नवाज़ की फ़िल्म मोतीचूर चकनाचूर रिलीज़ हो चुकी है, जिसमें अथिया शेट्टी फीमेल लीड रोल में थीं। फ़िल्म को क्रिटिक्स ने पसंद किया, मगर बॉक्स ऑफ़िस पर ज़्यादा नहीं चली।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस