नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड में अपनी जबरदस्त एक्टिंग से पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस राधिका आप्टे एमी अवॉर्ड में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नोमिनेटे हुई हैं। ये सराहना उन्हें उनकी फिल्म 'लस्ट स्टोरीज़' के लिए मिली है।

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार राधिका ने बताया 'जब आपको आपके प्रयासों को सराहना मिलती है तो यह एक बहुत ही अच्छा एहसास होता है और इस बात के लिए भी रोमांचित हूं कि आज के वर्ल्ड टेलीविज़न के साथ भारतीय कहानियां भी बराबरी कर रही हैं'।

आपको बताते चलें की इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविज़न आर्ट्स एंड साइंसेज़ द्वारा बीते दिन इस साल के एमी अवॉर्ड के नोमिनेशन की घोषणा की गई थी। इसमें भारत से 'सेक्रेड गेम्स','लस्ट स्टोरीज़' और राधिका आप्टे को नोमिनेट किया गया है। इन फिल्म और सीरीज़ दोनों को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया गया था।

यह भी पढ़े: Drive on Netflix: सुशांत सिंह राजपूत और जैकलीन फ़र्नांडिस की 'ड्राइव' अब नेटफ्लिक्स पर होगी रिलीज़, पढ़ें पूरी डिटेल्स

'लस्ट स्टोरीज़' एक वेब फिल्म है जिसे चार डायरेक्टरों अनुराग कश्यप, ज़ोया अख्तर, दिबाकर जैन और करण जौहर ने मिलकर बनाया है। फिल्म में चार अलग अलग कहानियां दिखाई गई हैं।

'सेक्रेड गेम्स' एक वेब सीरीज़ है जिसके अब तक दो सीज़न आ चुके हैं। ये एक किताब पर आधारित सीरीज़ है। फिल्म में सैफ अली खान, नवाजउद्दीन सिद्दीकी, राधिका आप्टे, सुरवीन चावला, रणवीर शोरी जैसे कलाकारों ने बेहतरीन एक्टिंग की है। इस सीरीज़ को बेस्ट ड्रामा सीरीज़ के लिए नामांकित किया गया है।

वेब फिल्म 'लस्ट स्टोरीज़' और वेब सीरीज़ 'सेक्रेड गेम्स' दोनों में ही राधिका आप्टे ने अहम किरदार निभाया था, जिसपर उनका कहना है, 'मैं लस्ट स्टोरीज़ और सेक्रेड गेम्स के लिए ज्यादा रोमांचित हूं'।

बेस्ट एक्ट्रेस के लिए राधिका आप्टे की टक्कर ब्रिटेन की जेना कोलमैन, ब्राजील की मार्जोरी एस्टियानो और हंगरी की मरीना गेरा संग होने वाला है। आपको बताते चलें की इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड 2019 का आयोजन 25 नवम्बर को न्यूयॉर्क में होने वाला है।

Posted By: Ifat Qureshi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप