Move to Jagran APP

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 'पुष्पा' का डायलॉग शेयर कर लोगों को कोविड-19 के प्रति किया जागरुक

देश में लगातार कोविड-19 वायरस को रोकने के लिए केंद्र सरकार तरह-तरह की रणनीति अपना रही हैं। अब बुधवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने ब्लॉकबस्टर फिल्म पुष्पा द राइज पर एक चुटकीला मीम्स साझा कर फैंस के कोविड-19 अनुरूप व्यवहार करने के लिए जागरूक किया है।

By Nitin YadavEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 05:15 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 05:15 PM (IST)
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 'पुष्पा' का डायलॉग शेयर कर लोगों को कोविड-19 के प्रति किया जागरुक
Information and Broadcasting Ministry made people aware of Covid-19 by shared Pushpa dialogue.

नई दिल्ली, जेएनएन। देश में लगातार कोविड-19 वायरस को रोकने के लिए केंद्र सरकार तरह-तरह की रणनीति अपना रही हैं। वहीं राज्य सरकारों ने कोरोना की नई गाइडलाइन जारी करते हुए नाइट कर्फ्यू को भी लागू कर दिया है। इसी बीच अब बुधवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की ब्लॉकबस्टर फिल्म पुष्पा द राइज पर एक चुटकीला मीम्स साझा कर फैंस के कोविड-19 अनुरूप व्यवहार करने के लिए जागरूक किया है।

loksabha election banner

डेल्टा हो या ओमिक्रोन

मंत्रालय ने बुधवार को अपने आधिकारिक इंडिया फाइट कोरोना ट्विटर पेज पर तस्वीर साझा की है, जिसमें देखा जा सकता है कि सुपरस्टार अल्लू अर्जुन को फोटोशॉप्ड की मदद से मास्क पहने हुए हैं। मंत्रायल ने फिल्म के लोकप्रिय संवाद पुष्पा, पुष्पा राज... मैं झुकेगा नहीं को बदल कर डेल्टा हो या ओमिक्रोन मैं मास्क उतारेगा नहीं।

कोरोना उचित व्यवहार का किया आग्रह

इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर कर उन्होंने लिखा, पुष्पा... पुष्पाराज हो या कोई भी, कोविड-19 के खिलाफ हमारी लड़ाई अभी जारी है। कोविड-19 उचित व्यवहार का पालन करते रहें। वही एक अन्य ट्वीट में लिखा, कोविड के खिलाफ देश की लड़ाई जारी है और लोगों को अपने मास्क पहनना जारी रखना चाहिए, अपने हाथों को साफ करना चाहिए। सामाजिक दूरी बनाए रखनी चाहिए और टीकाकरण पूरा कराना चाहिए।

वहीं बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंक़डो के अनुसार देश में एक दिन में 2,82,970 नए कोरोना केस मिले हैं, जिसमें ओमिक्रोन वेरिएंट के 8,961 मामले शामिल हैं।

फिल्म की कहानी

बात दें, अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की ब्लॉकबस्टर फिल्म पुष्पा द राइज को पिछल साल 17 दिसंबर को हिंदी, मलयालम, तमिल और कन्नड भाषा में सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। एक्शन रोमांस से भरपूर इस फिल्म का कहानी आंध्र प्रदेश के घने जंगल शेषचलम से लाल चंदन की लड़कियाों की तस्करी पर आधारित है। फिल्म में अभिनेता अल्लू अर्जुन लकड़ी काटने वाले दिहाड़ी मजदूर पुष्पा राज का किरदार निभा रहे हैं और अभिनेत्री रश्मिका मंदाना ने दूध बेचने वाली लड़की श्रीवल्ली का किरदार निभाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.