मुंबई। ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न में बीती रात बॉलीवुड के सितारों की रात थी। दरअसल यह मौका था ‘इंडियन फ़िल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबॉर्न’ (आईएफएफएम) अवॉर्ड्स -2018 का। इस भव्य आयोजन में बॉलीवुड के कई सितारों को अलग-अलग श्रेणियों में अवॉर्ड्स दिए गए। इस मौके पर बॉलीवुड हस्तियों के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के भी कई विशिष्ट अतिथि शामिल हुए! 

‘इंडियन फ़िल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबॉर्न’ (आईएफएफएम) अवॉर्ड्स -2018 के रंगारंग कार्यक्रम में अभिनेत्री रानी मुखर्जी का जलवा रहा। जहां रानी को उनकी फ़िल्म ‘हिचकी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया तो वहीं उन्हें एक्सलेंस इन सिनेमा का पुरस्कार भी मिला। बेटी आदिरा के जन्म के बाद ‘हिचकी’ रानी की कमबैक फ़िल्म थी और इस फ़िल्म के लिए उनकी हर तरफ सराहना हुई। बॉक्स ऑफिस पर भी यह फ़िल्म कामयाब रही। रानी मुखर्जी के लिए यह एक स्पेशल मौका था और इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं उनकी ख़ुशी उनके चेहरे पर साफ़ झलक रही है।

यह भी पढ़ें: जाह्नवी और ख़ुशी संग बेटे अर्जुन कपूर से मिलने पहुंचे बोनी कपूर, देखें तस्वीरें

‘इंडियन फ़िल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबॉर्न’ (आईएफएफएम) अवॉर्ड्स -2018 में इस साल की सबसे बड़ी फ़िल्मों में से एक ‘संजू’ की भी धूम रही। इस फ़िल्म के लिए रणबीर कपूर को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए आईएफएफएम वैनगार्ड अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। साथ ही ‘संजू’ इस समारोह में बेस्ट फ़िल्म भी चुनी गयी। डायरेक्टर राजकुमार हिरानी को ‘संजू’ के लिए ही बेस्ट डायरेक्टर तो विक्की कौशल को भी इसी फ़िल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला। कुल मिलकर यह शाम ‘संजू’ के लिए एक यादगार शाम बन गयी। संजय दत्त के जीवन पर बनी यह फ़िल्म इस साल की सबसे बड़ी फ़िल्म बनी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर भी कई कीर्तिमान बनाये।

गौरतलब है कि बेस्ट फ़िल्मों की रेस में संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘पद्मावत’ भी शामिल थी लेकिन, बाजी ‘संजू’ ने मारी। अन्य अवॉर्ड्स में ‘लव सोनिया’ को बेस्ट इंडी फ़िल्म, ‘गली गुलियां’ को बेस्ट इंडी फ़िल्म (स्पेशल मेंशन), तो मनोज बाजपेयी को इसी फ़िल्म के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। जबकि ऋचा चड्ढा को ‘लव सोनिया’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला।

यह भी पढ़ें: जूस बेचने वाला ये शख़्स बन गया संगीत की दुनिया का बादशाह

बता दें कि आईएफएफएम के जूरी सदस्यों में सिमी गरेवाल, निखिल आडवाणी, सू मस्लिन, जिल बिलकॉक, एंड्रयू अनास्तासियोस और ज्यॉफ्री राइट शामिल थे। जूरी के सदस्य छह श्रेणियों- सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ इंडी फ़िल्म, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ सहायक कलाकार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के विजेताओं का चयन किया।

Posted By: Hirendra J