नई दिल्ली, जेएनएन। चीन के साथ चल रहे तनाव के मद्देनज़र भारत सरकार ने देश में 59 चीनी एप्स को प्रतिबंधित कर दिया, जिनमें टिक टॉक भी शामिल है। पिछले कुछ वक़्त में इस शॉर्ट वीडियो मोबाइल एप ने देश की बड़ी आबादी के बीच अपनी जगह बना ली थी। महानगरों से लेकर छोटे गांव-कस्बों तक में टिक टॉक के यूज़र्स मिल जाएंगे। टिक टॉक की इसी लोकप्रियता ने इस ऐसे सामान्य लोगों को स्टार बना दिया, जो फ़िल्म या टीवी इंडस्ट्री से नहीं हैं। अपने किसी हुनर के दम पर यह टिक टॉक के सितारे बन गये थे। इंस्टाग्राम पर भी इनकी अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग हो गयी है। 

रियाज़ अली

टिक टॉक पर रियाज़ अली के  27 मिलियन फॉलोअर्स थे। अपने हेयरस्टाइल के लिए मशहूर रियाज़ का इंस्टाग्राम एकाउंट वेरीफाइड है और 8 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।

निशा गुरगैन

निशा गुगरैन टिक टॉक की चर्चित स्टार हैं। उनके 21.7 मिलियन फॉलोअर्स थे। वहीं इंस्टाग्राम पर निशा के फॉलोअर्स की संख्या 2 मिलियन से भी अधिक है। 

आरिशफा ख़ान

आरिशफा के टिक टॉक पर 20.7 मिलियन फॉलोअर्स थे। वहीं इंस्टाग्राम पर 8 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। इंस्टा बायो के अनुसार आरिशफा एक्टिंग भी करती हैं। 

आवेज़ दरबार

आवेज़ दरबार के टिक टॉक पर 21.4 मिलियन थे, जबकि इंस्टाग्राम पर 5 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। इंस्टा बायो के मुताबिक आवेज़ कोरियोग्राफर और डांसर हैं।

जन्नत ज़ुबैर

जन्नत ज़ुबैर रहमानी के चेहरे को आप में से कई लोग पहचानते होंगे। जन्नत टीवी विज्ञापनों में नज़र आती हैं। टिक टॉक की वो बड़ी सेलेब्रिटी हैं। उनके फॉलोअर्स की संख्या 20.3 मिलियन थे। वहीं इंस्टाग्राम पर जन्नत के 16 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।

अवनीत कौर

अवनीत कौर भी एक जाना-पहचाना चेहरा हैं। टीवी विज्ञापनों के साथ फ़िल्मों में भी वो नज़र आती रही हैं। टिक टॉक पर उन्हें 18.1 मिलियन लोग फॉलो करते थे, जबकि इंस्टाग्राम पर 11 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।

गरिमा चौरसिया

गरिमा के टिकटॉक पर 17.5 मिलियन फॉलोअर्स थे, जबकि इंस्टाग्राम पर 4 मिलियन से अधिक लोग फॉलो करते हैं। गरिमा के बायो के हिसाब से इंफ्लूएंसर हैं। टीवी एक्टर रोहन मेहरा के साथ वो एक सिंगल गाने में भी नज़र आ चुकी हैं।

समीक्षा सूद

समीक्षा के टिक टॉक पर 16.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 2 मिलियन से अधिक है। 

 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

🐱

A post shared by SAMEEKSHA SUD (@sameeksha.sud_) on

लकी डांसर

लकी डांसर का असली नाम अहान ख़ान है। टिक टॉक पर उनके 14.9 मिलियन फॉलोअर्स थे, जबकि इंस्टग्राम पर 2 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। लकी का इंस्टा एकाउंट वेरीफाइड नहीं है। लकी के बायो के हिसाब के वो कोरियोग्राफर और मॉडल हैं।

मंजुल खट्टर 

मंजुल के टिक टॉक पर 13 मिलियन फॉलोअर्स थे, जबकि इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 2 मिलियन से अधिक है।

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस