नई दिल्ली, जेएनएन। ईद 2020 पर रिलीज़ होने जा रही सलमान ख़ान की फ़िल्म राधे का सफ़र शुरू हो गया है। एक नवंबर को फ़िल्म की शूटिंग महबूब स्टूडियो में शुरू हुई। सलमान ख़ान के साथ फ़िल्म की पूरी स्टार कास्ट नज़र आयी। 

सलमान ख़ान फ़िल्म्स ने मुहूर्त के बाद की तस्वीर शेयर की है, जिसमें सलमान ख़ान के साथ दिशा पाटनी, रणदीप हुड्डा, सोहेल ख़ान, अतुल अग्निहोत्री और फ़िल्म के निर्देशक प्रभुदेवा नज़र आ रहे हैं। जैकी श्रॉफ क्लैप देते दिख रहे हैं। राधे एक कॉप ड्रामा है। सलमान ने पहली तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है- और सफ़र शुरू हुआ। कुछ दिन पहले सलमान ने इसका फ़र्स्ट लुक शेयर करके 2020 की ईद पर आने की पुष्टि की थी। दिशा इससे पहले सलमान के साथ भारत में नज़र आ चुकी हैं। वहीं, जैकी श्रॉफ भी भारत में सलमान के पिता के रोल में थे। रणदीप हुड्डा इससे पहले सलमान के साथ किक और सुल्तान में काम कर चुके हैं। 

सलमान और प्रभुदेवा का यह तीसरा एसोसिएशन है। 2008 में आयी वांटेड में प्रभुदेवा ने सबसे पहले सलमान को डायरेक्ट किया था। इस फ़िल्म में सलमान ने अंडर कवर पुलिस ऑफ़िसर राधे का किरदार निभाया था। इस फ़िल्म के साथ प्रभु देवा ने हिंदी सिनेमा में बतौर डायरेक्टर एंट्री ली थी। वांटेड 2008 में ईद के मौक़े पर ही आयी थी और काफ़ी कामयाब रही थी।

असल में, इसी फ़िल्म के बाद सलमान और ईद का संबंध बना। तब से लगातार सलमान ईद पर अपनी फ़िल्में लेकर आते रहे हैं और कामयाबी की नई बुलंदी छूते रहे हैं। अब 20 दिसम्बर को रिलीज़ हो रही दबंग 3 का निर्देशन भी प्रभुदेवा ने ही किया है। इस फ़िल्म के ज़रिए सलमान चुलबुल पांडेय के रूप में पर्दे पर लौटेंगे। 

ईद 2020 पर राधे का मुक़ाबला अक्षय कुमार की फ़िल्म लक्ष्मी बॉम्ब से होगा, जिसे राघव लॉरेंस निर्देशित कर रहे हैं। यह भी संयोग है कि अगली ईद पर रिलीज़ होने वाली दोनों फ़िल्मों के निर्देशक साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री से हैं। काफ़ी अर्से बाद ईद के त्योहार पर दो सुपरस्टारों की फ़िल्मों के बीच क्लैश देखने को मिलेगा। 

ईद पर पहले सलमान ख़ान और संजय लीला भंसाली की फ़िल्म इंशाअल्लाह रिलीज़ होने वाली थी, मगर उसके बंद होने के बाद अक्षय कुमार ने अपनी फ़िल्म लक्ष्मी बॉम्ब को रिलीज़ करने का एलान किया था। हालांकि सलमान ने ईद पर अपना दावा नहीं छोड़ा और लगातार रहते रहे कि वो ईद पर आ रहे हैं। 

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस