मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। धर्मेंद्र (Dharmendra) जितने बेहतरीन कलाकार रहे हैं, उतने ही इमोशनल इंसान हैं। अक्सर पुरानी बातों को याद कर उनकी आंखें नम हो जाती हैं और सोशल मीडिया में उनके जज़्बात शब्दों के रूप में बाहर आते हैं। 15 अगस्त को रक्षा बंधन का त्योहार है। भाई-बहन के प्यार के प्रतीक इस त्योहार पर बहनें अपने भाइयों को राखी बांधती हैं और भाई रक्षा का वचन देते हैं। धर्मेंद्र अपनी एक ऐसी बहन को याद करके भावुक हो गये हैं, जिन्होंने संघर्ष के दिनों में उनका साथ निभाया था।

धर्मेंद्र की यह मुंहबोली बहन उनके ही गांव की थीं और मुंबई के माटुंगा रोड इलाक़े में अपने रेल्वे क्वार्टर में रहती थीं। धर्मेंद्र जब हीरो बनने मुंबई आये तो उन्हीं के घर में उन्हें पनाह मिली थी। धर्मेंद्ग को वो अपने भाई की तरह मानने लगीं और हर साल रक्षा बंधन पर राखी बांधती थीं। धर्मेंद्र ने इस बहन का फोटो शेयर करके उन्हें याद किया है। साथ ही देश के सभी भाई-बहनों को राखी के लिए प्यार बोला है।

हिंदी सिनेमा के पर्दे पर धर्मेंद्र ने तमाम ऐसी फ़िल्में की हैं, जिनमें उन्होंने एक ज़िम्मेदार भाई का किरदार निभाया है। रेशम की डोरी जैसी फ़िल्में धर्मेंद्र के इस किरदार को बखूबी पेश करती हैं। इस फ़िल्म का गाना बहना ने भाई की कलाई पर प्यार बांधा है... आज भी रक्षा बंधन पर बजने वाले गानों में प्रमुख है।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप