Move to Jagran APP

Raksha Bandhan 2019: मुंहबोली बहन को याद कर Dharmendra हुए भावुक, बोले- राखी के दिन बहुत याद आती है

Dharmendra Remembers his Sister धर्मेंद्र की यह मुंहबोली बहन उनके ही गांव की थीं और मुंबई के माटुंगा रोड इलाक़े में अपने रेल्वे क्वार्टर में रहती थीं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 11:32 AM (IST)Updated: Thu, 15 Aug 2019 07:56 AM (IST)
Raksha Bandhan 2019: मुंहबोली बहन को याद कर Dharmendra हुए भावुक, बोले- राखी के दिन बहुत याद आती है
Raksha Bandhan 2019: मुंहबोली बहन को याद कर Dharmendra हुए भावुक, बोले- राखी के दिन बहुत याद आती है

नई दिल्ली, जेएनएन। धर्मेंद्र (Dharmendra) जितने बेहतरीन कलाकार रहे हैं, उतने ही इमोशनल इंसान हैं। अक्सर पुरानी बातों को याद कर उनकी आंखें नम हो जाती हैं और सोशल मीडिया में उनके जज़्बात शब्दों के रूप में बाहर आते हैं। 15 अगस्त को रक्षा बंधन का त्योहार है। भाई-बहन के प्यार के प्रतीक इस त्योहार पर बहनें अपने भाइयों को राखी बांधती हैं और भाई रक्षा का वचन देते हैं। धर्मेंद्र अपनी एक ऐसी बहन को याद करके भावुक हो गये हैं, जिन्होंने संघर्ष के दिनों में उनका साथ निभाया था।

loksabha election banner

धर्मेंद्र की यह मुंहबोली बहन उनके ही गांव की थीं और मुंबई के माटुंगा रोड इलाक़े में अपने रेल्वे क्वार्टर में रहती थीं। धर्मेंद्र जब हीरो बनने मुंबई आये तो उन्हीं के घर में उन्हें पनाह मिली थी। धर्मेंद्ग को वो अपने भाई की तरह मानने लगीं और हर साल रक्षा बंधन पर राखी बांधती थीं। धर्मेंद्र ने इस बहन का फोटो शेयर करके उन्हें याद किया है। साथ ही देश के सभी भाई-बहनों को राखी के लिए प्यार बोला है।

हिंदी सिनेमा के पर्दे पर धर्मेंद्र ने तमाम ऐसी फ़िल्में की हैं, जिनमें उन्होंने एक ज़िम्मेदार भाई का किरदार निभाया है। रेशम की डोरी जैसी फ़िल्में धर्मेंद्र के इस किरदार को बखूबी पेश करती हैं। इस फ़िल्म का गाना बहना ने भाई की कलाई पर प्यार बांधा है... आज भी रक्षा बंधन पर बजने वाले गानों में प्रमुख है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.