नई दिल्ली, जेएनएन। 2005 में रिलीज़ हुई अनीस बज़्मी की रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म नो एंट्री को 15 साल पूरे हो गये। इस फ़िल्म की प्रमोशनल इवेंट से जुड़ी कुछ तस्वीरें अनिल कपूर ने शेयर की हैं, जिनमें फ़िल्म की स्टार कास्ट नज़र आ रही है, मगर सबसे स्पेशल हैं श्रीदेवी, जो अब हमारे बीच नहीं हैं। वैसे तो नो एंट्री में श्रीदेवी की कोई सीधी भूमिका नहीं थी, मगर फ़िल्म का निर्माण बोनी कपूर ने किया था। इसी कनेक्शन के चलते श्रीदेवी इस इवेंट का हिस्सा बनी थीं। 

श्रीदेवी का आकस्मिक निधन 2018 में हो गया था। वो एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने दुबई गयी थीं, जहां होटल में बाथ टब में डूबने से उनकी मृत्यु हो गयी थी। नो एंट्री अपने दौर की एक कामयाब फ़िल्म है। सलमान ख़ान के साथ अनिल कपूर, फरदीन ख़ान, बिपाशा बसु, लारा दत्ता और ईशा देओल ने मुख्य भूमिकाएं निभायी थीं। इस कॉमेडी ऑफ़ एरर्स जॉनर की फ़िल्म में सलमान ख़ान ने लव गुरु का किरदार निभाया था, जिसकी सलाह पर दोस्तों अनिल और फरदीन की अच्छी-ख़ासी ज़िंदगी मुश्किल में फंस जाती है। 

अनिल ने अपने ट्वीट में लिखा- नो एंट्री के 15 साल का जश्न मना रहे हैं और किशन अब भी कह रहा है बी पॉज़िटिव। फ़िल्म अनिल के किरदार का नाम किशन था, जो मुसीबत में फंसने पर बी पॉज़िटिव बोलता था। तस्वीरों में सलमान ख़ान, बिपाश बसु, अनिल कपूर, ईशा देओल, लारा दत्ता और अनु मलिक को देखा जा सकता है।

काफ़ी अर्से से फ़िल्म के सीक्वल की चर्चा चल रही है, मगर अभी तक कुछ ठोस निकलकर नहीं आया है। रिपोर्ट्स आती रही हैं कि बोनी कपूर इसके लिए सलमान की डेट्स का इंतज़ार कर रहे हैं। फ़िल्म का संगीत भी काफ़ी हिट रहा था, जिसे अनु मलिक ने कंपोज़ किया था। अनु ने ट्वीट किया- 15 साल और गिनती जारी है... नो एंट्री- द फ़िल्म, नो एंट्री- द म्यूज़िक। आज भी इतिहास बना रही ह। इस फ़िल्म का संगीत तैयार करते हुए मुझे भी ख़ूब मज़ा आया था।

नो एंट्री 2002 में आयी तमिल फ़िल्म चार्ली चैपलिन का रीमेक थी। 2016 में नो एंट्री को बंगाली में रीमेक किया गया था, जिसमें अनिल कपूर वाला किरदार जिशु सेनगुप्ता ने निभाया था, जबकि सलमान वाले किरदार में देव अधिकारी थे। 

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस