Move to Jagran APP

अजय देवगन ने पिता वीरू देवगन की पहली बरसी पर इमोशनल मैसेज के साथ शेयर कीं अनदेखी तस्वीरें

Ajay Devgns Father Veeru Devgns Death Anniversary 27 मई 2019 की सुबह वीरू देवगन का कार्डिएक अरेस्ट के चलते निधन हो गया था। वीरू देवगन जाने-माने एक्शन निर्देशक थे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 01:57 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 01:57 PM (IST)
अजय देवगन ने पिता वीरू देवगन की पहली बरसी पर इमोशनल मैसेज के साथ शेयर कीं अनदेखी तस्वीरें
अजय देवगन ने पिता वीरू देवगन की पहली बरसी पर इमोशनल मैसेज के साथ शेयर कीं अनदेखी तस्वीरें

नई दिल्ली, जेएनएन। 27 मई को अजय देवगन के पिता वीरू देवगन की पहली बरसी है। पिछले साल इसी दिन वीरू देवगन का निधन हुआ था। अजय ने पिता को याद करते हुए उनकी कुछ अनदेखी तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर की हैं। 

loksabha election banner

तस्वीरों के साथ अजय ने लिखा- ''डियर डैड, आपको गये हुए एक साल हो चुका है, पर मुझे आप मेरे आस-पास ही लगते हो। शांत, केयरिंग, प्रोटेक्टिव। आपकी मौजूदगी तसल्लीबख़्श होती है।''

27 मई 2019 की सुबह वीरू देवगन का कार्डिएक अरेस्ट के चलते निधन हो गया था। वेटरन एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन के निधन की ख़बर फैलते ही बॉलीवुड में शोक की लहर छा गयी थी। सोशल मीडिया में दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी जाने लगी और कई सेलेब्रिटीज़ दु:ख बांटने अजय के घर पहुंचे थे।

वीरू देवगन इंडस्ट्री के जाने-माने एक्शन डायरेक्टर थे। उन्होंने 80 से अधिक फ़िल्मों में एक्शन कोरियोग्राफ किया था और कलाकारों की कई पीढ़ियों के साथ काम किया। वीरू देवगन ने अपने जीवन में काफ़ी संघर्ष किया था। महज़ 14 साल की उम्र में वो अमृतसर से मुंबई चले गये थे। बिना टिकट यात्रा करने की वजह से वीरू को एक हफ़्ते जेल में रहना पड़ा था।

संघर्षों से आज़िज आकर उनके दोस्त छोड़कर अमृतसर लौट गये, पर वीरू डटे रहे। उन्होंने सरवाइवल के लिए  अलग-अलग तरह के काम किये। कभी टैक्सियां साफ़ कीं। कभी कारपेंटर का काम किया। संघर्षों का सिला मिला और अपनी पहचान एक कामयाब एक्शन डायरेक्टर के रूप में बनाई। 

वीरू देवगन ने अजय को हीरो बनाने के लिए काफ़ी मेहनत की। उन्हें कम उम्र से ही फ़िल्ममेकिंग में इन्वॉल्व किया। घुड़सवारी से लेकर फाइटिंग तक की ट्रेनिंग करवाई। वीरू देवगन को ऐसे पिता के रूप में भी याद किया जाना चाहिए, जिसने बेटे की कामयाबी में अपने ख्वाबों की ताबीर देखी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.