Move to Jagran APP

Aamir Khan के बेटे जुनैद ख़ान फ़िल्मों में आने से पहले इस तरह कर रहे हैं ख़ास तैयारी, देखें तस्वीरें

कुछ वक़्त पहले इरा ख़ान ने भाई जुनैद का एक वीडियो भी इंस्टाग्राम पर शेयर किया था जिसमें वो किसी प्ले की तैयारी करते नज़र आ रहे हैं। इस वीडियो में जुनैद अपने किरदार के लिए ख़ुद अपना मेकअप करते नज़र आये थे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 07:20 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 08:27 AM (IST)
Aamir Khan के बेटे जुनैद ख़ान फ़िल्मों में आने से पहले इस तरह कर रहे हैं ख़ास तैयारी, देखें तस्वीरें
Aamir Khan's son Junaid During a performance. Photo- PR

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले एक्टर आमिर ख़ान के बेटे जुनैद ख़ान के बॉलीवुड डेब्यू पर सभी की नज़रें टिकी हैं। मगर, डेब्यू से पहले जुनैद ख़ुद को बड़े पर्दे के लिए तैयार करने में जुटे हैं। इसी क्रम में जुनैद ने हाल ही में थिएटर का कोर्स नवरस साधना पूरा किया है। 

prime article banner

जुनैद ख़ान 2017 से थिएटर्स में दिलचस्पी ले रहे हैं और अपनी अभिनय क्षमता के दायरे को विस्तार देने के लिए  जुनैद ने पिछले महीने नवरस साधना कोर्स पूरा किया। यह कोर्स केरल के इरिनजालकुडा से संबंध रखता है। जुनैद ने थिएटर का प्रशिक्षण देश के सबसे प्रतिष्ठिति गुरुओं में शामिल वेणु जी से लिया है, जिन्होंने कई अभिनेताओं और नर्तकों को प्रशिक्षित किया है। दिल्ली स्थित नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा और सिंगापुर के इंटरकल्चरल थिएटर इंस्टीट्यूट में भी वर्कशॉप का आयोजन कर चुके हैं। 

जुनैद के करीबी सूत्र ने बताया कि वो इस कोर्स को करने के लिए काफ़ी उत्सुक थे। इसमें अभिनेताओं द्वारा नव रसों का व्यवस्थित और दैनिक आधार पर अभ्यास करना होता है। कोविड-19 के कारण जुनैद ने यह कोर्स ऑनलाइन किया है। जुनैद फ़िलहाल इंडियन थिएटर्स के बारे में पढ़ाई करने में बिज़ी हैं।

थिएटर अभिनेता के रूप में अपना सफ़र शुरू करने से पहले जुनैद ने लॉस एंजेलिस में AADA में 2 साल तक थिएटर की पढ़ाई की थी। कुछ वक़्त पहले इरा ख़ान ने भाई जुनैद का एक वीडियो भी इंस्टाग्राम पर शेयर किया था, जिसमें वो किसी प्ले की तैयारी करते नज़र आ रहे हैं। इस वीडियो में जुनैद अपने किरदार के लिए ख़ुद अपना मेकअप करते नज़र आये थे। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Ira Khan (@khan.ira)

आमिर ने एक बार कॉफी विद करण में जुनैद के बारे में कहा था कि वो एक्टिंग करना चाहता है और फ़िल्में बनाना चाहता है। आमिर ने उसे चेतावनी दी थी कि वो तुलना के लिए तैयार रहे, क्योंकि वो उनका बेटा है और उसके लिए यह सब आसान नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.