Move to Jagran APP

#MeToo के बीच देबिना बैनर्जी ने कहा, लड़कियों को दुर्गा की तरह होना चाहिए, Strong और Bold

देबिना ने अपने बचपन को याद करते हुए कहा कि मुझे याद है कि स्ट्रीट फ़ूड खाने के लिए मैं मां से पैसे लेती थी और फिर इतना खा लेती थी कि डिनर स्किप करना पड़ता था।

By Shikha SharmaEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 06:12 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 06:38 PM (IST)
#MeToo के बीच देबिना बैनर्जी ने कहा, लड़कियों को दुर्गा की तरह होना चाहिए, Strong और Bold
#MeToo के बीच देबिना बैनर्जी ने कहा, लड़कियों को दुर्गा की तरह होना चाहिए, Strong और Bold

मुंबई। #MeToo की हवा ने कई सेलेब्रिटीज़ को अपनी चपेट में लिया है। महिलाओं के साथ Harassment और Molestation की कई कहानियां मानो गड़े मुर्दे उखाड़कर सामने आ रही हैं। अभिनेत्री तनुश्री दत्ता के अभिनेता नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ के आरोप लगाने के बाद एक के बाद एक कई केसेज़ सामने आए हैं जिसने इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया है। ऐसे में अभिनेत्री देबिना बैनर्जी ने महिलाओं को ध्यान में रखते हुए एक ख़ास बात कही है - 'महिलाओं को मां दुर्गा की तरह होना चाहिए, Strong, Bold, Vulnerable & yet again a Mother!'

loksabha election banner

जब हमने देबिना से उनकी ज़िन्दगी में दुर्गा पूजा का महत्व पूछा तो उन्होंने कहा कि बचपन से ही मुझे सिखाया गया है कि दुर्गा ताकत, नारीत्व, ममता का प्रतीक है। मतलब पूरी तरह से Feminism का एक बेहतरीन उदहारण है। तो, हम जब भी Feminist होने की बात करते हैं तो मुझे लगता है हर लड़की को मां दुर्गा की तरह होना चाहिए, Strong, Bold, Vulnerable & yet again a Mother!

यह भी पढ़ें: कसौटी जिंदगी की 2: लो आ गई कोमोलिका

दुर्गा पूजा की अपनी धूम है और इस दौरान देबिना ने अपने बचपन को याद करते हुए कहा कि मुझे याद है कि स्ट्रीट फ़ूड खाने के लिए मैं मां से पैसे लेती थी और फिर इतना खा लेती थी कि डिनर स्किप करना पड़ता था। हम बड़ी सी गाड़ी hire करते थे और सभी रिलेटिव्स उसमें बैठकर पूरी रात घूमते थे और शहर के हर पंडाल में मौजूद मां दुर्गा के दर्शन करते थे। कोलकाता में इस त्यौहार की अलग ही धूम है। हर गली में लाइट्स लगी होती है, हर जगह रविन्द्र संगीत बज रहा होता है। यह कम्यूनिटी फेस्टिवल नहीं होता, यह कोलकाता फेस्टिवल होता है।

देबिना ने कहा कि पति गुरमीत भी उन्हीं की तरह दुर्गा पूजा को एन्जॉय करते हैं। उन्हें बंगाली मिठाइयां बहुत पसंद है और मैं बहुत खुश हूं कि उन्होंने मेरी चॉइस और इंटरेस्ट को बहुत अच्छी तरह अपना लिया है। वैसे, मुंबई में भी इस त्यौहार को मज़े से मनाया जाता है। इस साल मेरे रिलेटिव्स कोलकाता से मुंबई आ रहे हैं और मैं उन्हें मुंबई की दुर्गा पूजा दिखने वाली हूँ। मुंबई में कुछ बंगाली सेलेब्रिटीज़ भी हैं जो मुंबई एक बंगाली कम्यूनिटी से जुड़े हुए हैं, तो मैं रिलेटिव्स को यह दिखाना चाहती हूँ कि मुंबई में भी इस त्योहार को बड़ी धूम से मनाया जाता है।

यह भी पढ़ें: 20 साल पहले करण की इस फ़िल्म ने किया था आलिया का यह हाल, जाह्नवी की भी लगी क्लास

देबिना ने हमें यह भी बताया कि वो इस साल भी हमेशा की तरह नए कपड़े पहनेंगी और उनका फेवरेट कलर है रेड और व्हाईट। दुर्गा पूजा के दौरान वो अपना डाइट भी फॉलो नहीं करतीं और स्वीट डिशेज़, जंक फ़ूड, स्पाइसी फ़ूड, स्ट्रीट फ़ूड... सबका मज़ा लेती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.