नई दिल्ली,जेएनएन। Tik Tok Ban: भारत सरकार ने 59 मोबाइल एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। इन एप्स में फेमस वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म टिक टॉक भी शामिल है। यह प्लेटफॉर्म ना सिर्फ़ आम यूजर्स में फेमस था, बल्कि सेलेब्स और बॉलीवुड तक इसकी पहुंच थी। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि साल 2019 की एक हिट फ़िल्म की हीरोइन ने टिक टॉक स्टार का किरदार निभाया था। 

दरअसल, हम बात कर रहे हैं आयुष्मान खुराना, यामी गौतम और भूमि पेडनेकर स्टारर फ़िल्म 'बाला' की। साल 2019 में आई इस फ़िल्म में यामी गौतम ने एक टिक टॉक स्टार का किरदार निभाया था। 

क्या है कहानी

यामी ने इसमें परी मिश्रा का करिदार निभाया था, जो कि टिक टॉक स्टार होती है। हालात यह है कि एक स्थानीय फेयरनेस क्रीम उसे अपने विज्ञापन में जगह भी देना चाहती है। इस विज्ञापन के दौरान ही परी की मुलकात बालमुकुंद शुक्ला 'बाला' (आयुष्मान खुराना) से होती है। बाला उस नाम परी की टिक टॉक स्टारपर फिदा हो जाता है और उसके साथ टिक टॉक वीडियो बनाने का सपना देखने लगता है। इसमें परी किरदार पूरी बिल्कुल किसी टिक टॉक स्टार जैसा ही गढ़ा गया है।

इसे भी पढ़िएः इन 10 सेलेब्रिटीज़ ने टिक टॉक पर मचा रखी थी धूम, लाखों-करोड़ों थे फॉलोअर्स

टिक टॉक पर बेस्ड है एक शार्ट फ़िल्म की स्टोरी

एक ऐसी ही  शॉर्ट फ़िल्म है कादें पोहे। इस शार्ट फ़िल्म की कहानी भी टिक टॉक के इर्द गिर्द ही बुनी गई है। इस शॉर्ट फ़िल्म में एक ऐसी लड़की कहानी दिखाई गई है, जो टिक टॉक पर वीडियो बनाने का शौक रखती है। जब कोई लड़का उसे शादी के लिए मिलने आता है, तो वह उससे भी टिक टॉक वीडियो बनाने के लिए कहती है। अब क्या उसे ऐसा लड़का मिलता है, यह जानने के लिए आपको फ़िल्म देखनी होगी।

ख़ास बात है कि ना सिर्फ़ फ़िल्में बल्कि बॉलीवुड सेलेब्स तक टिक टॉक अपनी पहुंच बना चुका था। रितेश देशमुख, जैकलीन फर्नांडिस और नेहा कक्कड़ जैसे सेलेब्स टिक टॉक पर काफी सक्रिय हैं। 

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस