Move to Jagran APP

IIFA 2018: बॉलीवुड सितारों से सजा आइफा अवॉर्ड समारोह

आइफा की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बॉलीवुड सितारों ने अपनी बात रखी।

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 08:22 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 08:28 PM (IST)
IIFA 2018: बॉलीवुड सितारों से सजा आइफा अवॉर्ड समारोह
IIFA 2018: बॉलीवुड सितारों से सजा आइफा अवॉर्ड समारोह

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबईl IIFA अवार्ड्स शो का शुभारंभ बैंकाक में हो गया हैl शुरुआत मीडिया इंटरेक्शन से हुई। इस मौके पर कई कलाकारों ने उनकी बात खुलकर कहीl फिल्म अभिनेत्री रेखा ने आइफा में होने वाले उनके परफॉर्मेंस पर बोलते हुए कहा कि खूबसूरत बैंकॉक शहर के सबसे बड़े मंच पर आकर आइफा के लिए परफॉर्म करना उनके लिए बहुत ही बड़ी बात हैl

loksabha election banner

रेखा ने आगे कहा कि, आइफा 2018 उनके लिए एक यादगार और जीवन में एक बार होने वाले अनुभव में से एक बताया। साथ ही भारतीय सिनेमा के दर्शक और प्रशंसक जो कि विश्व भर में हैं, उनके लिए भी यह एक शानदार अनुभव होगा। 

इस मौके पर निर्माता और निर्देशक करण जौहर ने कहा कि उन्हें इस बात का सौभाग्य मिला है कि जब लंदन के एक स्थल पर आइफा का जन्म हुआ था, उसके बाद उन्होंने इसके साथ पूरे विश्व में दौरा किया हैl वह और उनके पिताजी आइफा एडवाइजरी बोर्ड के भाग बने रहे हैं और साथ ही उन्हें इस बात का जुनून भी है कि हम भारतीय सिनेमा को विश्व स्तर पर लेकर जाएंगेl आइफा का विश्व स्तर पर इतना प्रभाव है कि उसका विकास और फिल्म का वितरण विश्व स्तर पर करने में बहुत ही सहायता होती हैl करण ने आइफा को बेस्ट ऑफ लक कहते हुए अपनी बात पूरी की। 

यह भी पढ़ें: EXCLUSIVE INTERVIEW: Miss India 2018 अनुकृति लाना चाहती हैं दूसरों के चेहरों पर मुस्कान, पढ़िए बातचीत

इस मौके पर भारत के लिए यूनाइटेड नेशंन एनवायरमेंट की गुडविल एंबेसडर दीया मिर्ज़ा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि आइफा ने बीट प्लास्टिक पॉल्यूशन (Beat plastic pollution) नामक वैश्विक स्तर पर जो आंदोलन चलाया है, वह उससे जुड़कर बहुत ही खुश हैl आइफा की विशेषता यह है कि पूरे विश्व स्तर पर जाना जाता है और इसके प्रशंसक सभी जगह हैं। हमारी कोशिश होना चाहिए कि सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग धीरे-धीरे बंद कर दें। इसकी जानकारी और इसके प्रति जागरूकता को फैलाने का काम आइफा अपने मंच से कर सकता है। यह जानकारी देना इसलिए जरूरी है क्योंकि प्लास्टिक हमारे शहरों, हवा, जमीन, पानी और जो जल जीवन है उसके माध्यम से पॉल्यूशन को हमारी फूड चेन में ला रहा है और सब जगह बर्बादी फैला रहा हैl दीया ने आगे कहा कि, आइफा से जुड़ने के साथ उनका एक ही संदेश सभी के लिए है कि प्लास्टिक का उपयोग ना करेंl जहां तक हो सके उसे लेने से मना करेंl 

यह भी पढ़ें: कृष्णा अभिषेक और मामा गोविंदा में एक बार फिर से ठनी, वजह बनी तेरी भाभी है पगले

इस मौके पर फिल्म अभिनेता वरुण धवन ने कहा कि पिछले वर्ष जब उनके पिता डेविड धवन को उनकी परफॉर्मेंस के माध्यम से एक ट्रिब्यूट देने का अवसर आइफा ने दिया था, तब से उनका विजक्राफ्ट और आइफा के साथ जो रिश्ता है, वह बहुत ही मजबूत होता गया हैl वह बैंकॉक में भी एक शानदार परफॉर्मेंस करने के लिए बहुत ही उत्सुक हैl श्रद्धा कपूर भी इस मौके पर मौजूद थी।  

इस मौके पर अर्जुन कपूर, कृति सेनन, कार्तिक आर्यन, यूलिया वंतूर और अनिल कपूर भी मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.