Move to Jagran APP

महिला को समाज में जीना है तो शादी जरूरी : नीना गुप्ता

अभिनेत्री नीना गुप्ता की पी़ड़ा जुबां पर आ ही गई। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि भारत में किसी महिला को समाज में जीना है तो उसे शादी करना ही होगी। 27 साल पहले नीना ने वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड से रिलेशनशिप में रहकर उनसे विवाह किए बगैर

By Sachin kEdited By: Published: Sun, 10 May 2015 01:39 AM (IST)Updated: Sun, 10 May 2015 06:18 AM (IST)
महिला को समाज में जीना है तो शादी जरूरी : नीना गुप्ता

नई दिल्ली। अभिनेत्री नीना गुप्ता की पी़ड़ा जुबां पर आ ही गई। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि भारत में किसी महिला को समाज में जीना है तो उसे शादी करना ही होगी।

loksabha election banner

27 साल पहले नीना ने वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड से रिलेशनशिप में रहकर उनसे विवाह किए बगैर बेटी मसाबा को जन्म देने का साहसिक फैसला किया था। नीना ने कहा कि यह मेरा गलत फैसला था, क्योंकि किसी बधो को अकेले पालना बेहद चुनौती पूर्ण होता है। बच्चे को संकट में डालने वाला होता है।

फैशन डिजाइनर हैं मसाबा
26 साल की हो चुकी मसाबा देश के फैशन डिजाइनरों में अग्रणी है। नीना गुप्ता व उनकी बेटी मसाबा गुप्ता ने हाल ही में मुंबई एक अखबार से चर्चा की। इसमें उन्होंने अपना दर्द व विचार खुलकर व्यक्त किया। मसाबा फिल्म निर्माता मधु मंतेना से इसी वर्ष विवाह करने वाली हैं।

मैंने इच्छा से किया, वे मजबूर की जाती हैं...
नीना ने कहा कि 27 साल पहले जब मैंने साहस दिखाया तो लोग कहते थे 'अरे तुमने क्या किया? मगर देश में ऐसी कई गरीब युवतियां व महिलाएं है, जिन्हें बगैर पिता की पहचान उजागर किए मां बनने को मजबूर किया जाता है। उनमें और मेरे में अंतर यह है कि मैंने यह अपनी इच्छा से किया और वे मजबूरी में ऐसा करती हैं।

धुरंधर बल्लेबाज रहे विवियन
विवियन रिचर्ड 1974 से 1993 तक वेस्ट इंडीज के धुरंधर बल्लेबाज रहे। नीना से मुलाकात के वक्त वे शादीशुदा थे, लेकिन पत्नी से अलग रहते थे। गैरी सोबर्स के बाद वे दूसरे ऐसे वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर हैं, जिनके बॉलीवुड अभिनेत्री से रिश्ते रहे। गैरी सोबर्स कुछ समय अभिनेत्री अंजू महेन्द्रू के रिलेशन में थे।

पढ़ेंः तो क्या रणवीर-कट्रीना की शादी हो गई है फिक्स

रणवीर बोले, अगले साल करूंगा कट्रीना से शादी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.