Move to Jagran APP

'दंगल' के डायरेक्टर नितेश तिवारी बोले, मूर्खता होगी अगर 'रामायण' से की छेड़छाड़

दंगल और छिछोरे के बाद अब नितेश रामायण प्रोजक्ट पर काम कर रहे हैं। यह उनका सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है जिसमें करीब 600 करोड़ के बज़ट का अनुमान है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 06:54 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 07:26 PM (IST)
'दंगल' के डायरेक्टर नितेश तिवारी बोले, मूर्खता होगी अगर 'रामायण' से की छेड़छाड़
'दंगल' के डायरेक्टर नितेश तिवारी बोले, मूर्खता होगी अगर 'रामायण' से की छेड़छाड़

नई दिल्ली, जेएनएन। 'दंगल' और 'छिछोरे' जैसी फ़िल्मों को डायरेक्ट कर चुके नितेश तिवारी ने अपनी आने वाले प्रोजेक्ट 'रामायण' को लेकर बड़ा बयान दिया है। वह छिछोरे के बाद तीन पार्ट की सीरीज़ में रामायण बनाने जा रहे हैं। उन्होंने इसके लेकर कहा कि 'रामायण' की कहानी से छेड़छाड़ करना मूर्खता होगी। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि वह इस महाकाव्य को बनाने में कोई बदलाव या छेड़छाड़ नहीं करने वाले हैं।

loksabha election banner

आईएएनएस से बात करते हुए नितेश ने कहा, 'जिस दौर में हम रह रहे हैं, उसमें एक ऐसे धर्मग्रंथ में परिवर्तन करना मूर्खता होगी, जो हर हिंदू घराने का एक अभिन्न अंग है। यह पूरी तरह एक दोषरहित कहानी है। अगर मैं इससे छेड़छाड़ करता हूं, तो मैं मूर्ख हूं। यह रामायण ठीक वैसी होगी, जैसी कि हम जानते हैं।' कुल मिलाकर नितेश अपने आने वाले प्रोजक्ट 'रामायण' को ठीक वैसा ही बनाने जा रहे हैं, जैसा कि धर्म ग्रंथ में है।

बता दें कि नितेश का बयान पिछले कुछ दिने के घटनाक्रम के बाद सामने आया है। जब हाल ही में  कलर्स चैनल को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा 'राम सिया के लव कुश' शो के द्वारा गलत धार्मिक जानकारी फैलाने को लेकर नोटिस भेजा गया है। 'दंगल 'और  'छिछोरे' के बाद  'रामायण' नितेश की सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है।

नितेश के इस प्रोजेक्ट को मधु मांटेना प्रोड्यूस कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह भारत का अब तक का सबसे मंहगा फ़िल्म प्रोजेक्ट है। एक अनुमान के मुताबिक, इसका बज़ट 600 करोड़ से ऊपर जाने वाला है। इस प्रोजेक्ट में नितेश तिवारी को दो साल का समय लगने का अनुमान है।

बता दें कि इस प्रोजेक्ट को लेकर फिल्मफेयर की रिपोर्ट में बताया गया था कि रितिक रोशन इसमें राम का किरदार निभाने  लिए एप्रोच किया गया है। वहीं, वह इस रोल के लिए राज़ी भी हो गए हैं। वहीं, सीता के रोल के लिए दीपिका पादुकोण के नाम की चर्चा है। हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Photo Credit- Mid-Day

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.