नई दिल्ली, जेएनएन। 'दंगल' और 'छिछोरे' जैसी फ़िल्मों को डायरेक्ट कर चुके नितेश तिवारी ने अपनी आने वाले प्रोजेक्ट 'रामायण' को लेकर बड़ा बयान दिया है। वह छिछोरे के बाद तीन पार्ट की सीरीज़ में रामायण बनाने जा रहे हैं। उन्होंने इसके लेकर कहा कि 'रामायण' की कहानी से छेड़छाड़ करना मूर्खता होगी। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि वह इस महाकाव्य को बनाने में कोई बदलाव या छेड़छाड़ नहीं करने वाले हैं।

आईएएनएस से बात करते हुए नितेश ने कहा, 'जिस दौर में हम रह रहे हैं, उसमें एक ऐसे धर्मग्रंथ में परिवर्तन करना मूर्खता होगी, जो हर हिंदू घराने का एक अभिन्न अंग है। यह पूरी तरह एक दोषरहित कहानी है। अगर मैं इससे छेड़छाड़ करता हूं, तो मैं मूर्ख हूं। यह रामायण ठीक वैसी होगी, जैसी कि हम जानते हैं।' कुल मिलाकर नितेश अपने आने वाले प्रोजक्ट 'रामायण' को ठीक वैसा ही बनाने जा रहे हैं, जैसा कि धर्म ग्रंथ में है।

बता दें कि नितेश का बयान पिछले कुछ दिने के घटनाक्रम के बाद सामने आया है। जब हाल ही में  कलर्स चैनल को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा 'राम सिया के लव कुश' शो के द्वारा गलत धार्मिक जानकारी फैलाने को लेकर नोटिस भेजा गया है। 'दंगल 'और  'छिछोरे' के बाद  'रामायण' नितेश की सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है।

नितेश के इस प्रोजेक्ट को मधु मांटेना प्रोड्यूस कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह भारत का अब तक का सबसे मंहगा फ़िल्म प्रोजेक्ट है। एक अनुमान के मुताबिक, इसका बज़ट 600 करोड़ से ऊपर जाने वाला है। इस प्रोजेक्ट में नितेश तिवारी को दो साल का समय लगने का अनुमान है।

बता दें कि इस प्रोजेक्ट को लेकर फिल्मफेयर की रिपोर्ट में बताया गया था कि रितिक रोशन इसमें राम का किरदार निभाने  लिए एप्रोच किया गया है। वहीं, वह इस रोल के लिए राज़ी भी हो गए हैं। वहीं, सीता के रोल के लिए दीपिका पादुकोण के नाम की चर्चा है। हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Photo Credit- Mid-Day

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस