मुंबई। 'बाहुबली द बिगिनिंग' की रिलीज़ को लगभग साढे़ तीन साल और 'बाहुबली2 - द कन्क्लूज़न' की रिलीज़ को डेढ़ साल हो चुका है, मगर इसका ख़ुमार दर्शकों के सिर से उतरने का नाम नहीं लेता। किसी ना किसी बहाने बाहुबली का नाम अलग-अलग अंदाज़ में दर्शकों के बीच पहुंचता रहता है। अब नेटफ्लिक्स पर एक नई बाहुबली सीरीज़ शुरू होने वाली है, जिसका शीर्षक 'राइज़ ऑफ़ शिवगामी' है। इस सीरीज़ में बाहुबली के एक बेहद अहम किरदार शिवगामी देवी की कहानी दिखायी जाएगी। 

बाहुबली की इस प्रीक्वल सीरीज़ को दो सीज़न की स्वीकृति मिली है। पहला सीज़न आनंद नीलकेतन की किताब 'द राइज़ ऑफ़ शिवगामी' का एडेप्टेशन होगा, जिसमें मृणाल ठाकुर टाइटल रोल निभाएंगी। नीलकेतन ने इस नॉवल को 'बाहुबली2- द कन्क्लूज़न' की रिलीज़ से पहले लिखा था और जयपुर साहित्य उत्सव में डायरेक्टर एसएस राजमौली ने इसका विमोचन किया था। 'बाहुबली- बिफोर द बिगिनिंग: राइज़ ऑफ़ शिवगामी' सीरीज़ की कुल तीन किताबें हैं, अभी दो आना बाक़ी है। इन उपन्यासों में शिवगामी के एक साधारण लड़की से माहिष्मती की महारानी बनने तक को सफ़र को अंकित किया गया है। 

नेटफ्लिक्स सीरीज़ में मृणाल शिवगामी की युवावस्था वाला किरदार निभा रही हैं। सीरीज़ में राहुल बोस स्कंददास के रोल में हैं। सीरीज़ को देवा कट्टा और प्रवीण सतरू डायरेक्ट करेंगे। अतुल कुलकर्णी, वक़ार शेख़, जमील ख़ान और अनूप सोनी अहम किरदारों में नज़र आएंगे। मृणाल ने इंस्टाग्राम एकाउंट के ज़रिए शिवगामी बनने की घोषणा भी की है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

"Sivagami" . . #baahubali #netflix #netflixoriginal #netflixseries

A post shared by Mrunalthakur (@mrunalofficial2016) on

 

बाहुबली सीरीज़ में शिवगामी देवी बेहद दमदार किरदार है। बाहुबली फ़िल्मों में यह किरदार राम्या कृष्णन ने बेहद प्रभावशाली ढंग से निभाया था, जो दर्शकों के ज़हन में क़ैद है। राइज़ ऑफ़ शिवगामी सीरीज़ का कालखंड बाहुबली- द बिगिनिंग से 50 साल पहले का है। मृणाल ठाकुर ने इसी साल आयी फ़िल्म लव सोनिया से बॉलीवुड में डेब्यू किया है और अब वो रितिक रोशन के साथ सुपर 30 में नज़र आने वाली हैं, जो 2019 में रिलीज़ होने वाली है। बताते चलें कि इससे पहले अमेज़न प्राइम पर बाहुबली की एनीमेशन सीरीज़ भी इसी साल रिलीज़ हो चुकी है। 

Posted By: Manoj Vashisth