Move to Jagran APP

Hrithik Roshan: ऋतिक रोशन को डॉक्टर्स ने डांस और फिजिक बनाने से कर दिया था मना, इस तरह एक्टर ने बदला लुक

ऋतिक रोशन की पहली फिल्म कहो ना प्यार है से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के लिए उन्होंने अपनी बॉडी पर खासा काम किया था लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऋतिक को डॉक्टर्स ने डांस और फिजिक पर काम करने से मना कर दिया था।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Mon, 27 Mar 2023 04:30 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 04:30 PM (IST)
Hrithik Roshan: ऋतिक रोशन को डॉक्टर्स ने डांस और फिजिक बनाने से कर दिया था मना, इस तरह एक्टर ने बदला लुक
Hrithik Roshan was refused by doctors to make dance and physique, VIA INSTAGRAM

नई दिल्ली, जेएनएन। Hrithik Roshan: एक्टर से डायरेक्टर बने राकेश रोशन ने हाल ही में ऋतिक रोशन के बारे में बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बताया कि कैसे ऋतिक को रीढ़ की हड्डी में परेशानी के चलते उन्हें डॉक्टर्स ने कह दिया था कि वो अपनी फिजिक नहीं बना सकते। राकेश रोशन हाल ही में सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल के सेट पर पहुंचे थे। जहां उन्होंने बेटे ऋतिक से जुड़ी खास बातें फैंस के साथ शेयर कीं।

loksabha election banner

राकेश रोशन ने ऋतिक के बारे में बताई ये खास बात

सोनी टीवी ने हाल ही में इंडियन आइडल का एक प्रोमो शेयर किया। जिसे कैप्शन दिया गया, "राकेश जी ने बताई ऋतिक की जर्नी एज अ प्रॉउड फादर'। इस क्लिप में राकेश कहते नजर आ रहे हैं, 'मैं कहानी ढूंढ रहा था कोयला के बाद कि क्या बनाऊं। मुझे किसी ने कहा कि इसमें नया लड़का हो तो अच्छा रहेगा, रोमांटिक फिल्म होगी। ऋतिक भी बढ़ा हुआ था, मैंने कहा ऋतिक को ले लेंगे।"

दुबले पतले थे ऋतिक

राकेश ने आगे बताया, "उस वक्त ऋतिक काफी दुबले-पतले थे। डॉक्टर्स ने कहा था, आप कभी अपनी फिजिक नहीं बना सकते, क्योंकि आपके इनरहेंट कुछ प्रॉब्लम है, स्पाइनल कर्ड में, पर उन्होंने सब कुछ बदल लिया। उन्होंने किताबों से धीरे-धीरे एक्सरसाइज करना शुरू किया। इसके बाद वो डंबल्स पर आए और डंबल्स से उसने ये सब अपनी फिजिक बनाई।"

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

ऋतिक भी बता चुके हैं अपना स्ट्रगल

पिछले साल ऋतिक रोशन एक सॉन्ग लॉन्च इवेंट में पहुंचे थे। जहां उन्होंने बताया था कि उनकी डेब्यू फिल्म से पहले डॉक्टर्स ने उन्हें डांस और एक्सरसाइज करने से मना कर दिया था। एएनआई के अनुसार ऋतिक ने कहा था, 'कहो ना... प्यार है की रिलीज से पहले मेरे डॉक्टर्स ने मुझे बताया था कि मेरी सेहत इतनी अच्छी नहीं है कि मैं एक्शन फिल्में और डांस फिल्में कर सकूं। मैंने इस निदान को एक चुनौती के रूप में लिया और अपने स्वास्थ्य और फिटनेस पर ध्यान केंद्रित किया। मैंने सीखा कि अपनी क्षमताओं के अनुसार अपना काम कैसे करना है और मैं आज यहां आपके सामने खड़े होकर बहुत खुश हूं। ये मेरे लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है कि मेरी 25वीं फिल्म में मैं अभी भी एक्शन कर रहा हूं और मैं अब भी डांस कर रहा हूं और मैं अब भी अपने डायलॉग बोल पा रहा हूं। मुझे लगता है कि 21 वर्षीय मुझ पर, आज मुझे इस पर बहुत गर्व है।'

बता दें कि ऋतिक रोशन की पहली फिल्म 'कहो ना प्यार है' एक ब्लॉकबस्टर फिल्म थी। इस फिल्म में वो डबल रोल में नजर आए थे। इस फिल्म में उनके अपोजिट अमीषा पटेल थीं। वहीं फिलहाल ऋतिक सिद्धार्थ आनंद की एक्शन फिल्म 'फाइटर' की शूटिंग कर रहे हैं। आज के समय में ऋतिक बॉलीवुड के सबसे फिट और बेहतरीन डांसर के रूप में जाने जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.