मुंबई। Hrithik Roshan की फ़िल्म Super 30 इसी साल 12 जुलाई को रिलीज़ हो रही है। रितिक ने फ़िल्म का प्रमोशन शुरू कर दिया है। 2 जून को फ़िल्म का नया पोस्टर जारी करके रितिक ने बताया कि इसका ट्रेलर 4 जून को आ रहा है। मगर इसके साथ उन्होंने एक ज़रूरी संदेश दिया है।

रितिक ने पोस्टर ट्वीट करने के साथ लिखा है- हक़दार बनो। दरअसल, सुपर 30 की कहानी पटना के मैथमेटिशियन और सुपर 30 नाम के कोचिंग इंस्टीट्यूट के संचालक आनंद कुमार की बायोपिक है। सुपर 30 कोचिंग में चुनिंदा छात्र-छात्राओं को देश के टॉप इंजीनियरिंग संस्थान आईआईटी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी मुफ़्त करवायी जाती है।  इस कोचिंग इंस्टीट्यूट का रिज़ल्ट तकरीबन शत-प्रतिशत रहता है। रितिक फ़िल्म में आनंद कुमार के किरदार में हैं। यह पहली बार है, जब रितिक अपने करियर में किसी जीवित शख़्स की बायोपिक फ़िल्म में काम कर रहे हैं। 

रितिक की यह फ़िल्म पिछले साल विवादों में आयी थी, जब इसके निर्देशक विकास बहल पर Me Too आंदोलन के दौरान एक पूर्व सहकर्मी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। तब निर्माताओं ने फ़िल्म से विकास बहल को हटाने का एलान किया था। जांच के बाद विकास को उन आरापों से बरी कर दिया गया है। पोस्टर पर उनका नाम बतौर निर्देशक देखा जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: Me Too केस में विकास को क्लीन चिट मिलने से भड़कीं कंगना की बहन रंगोली

बहरहाल, सुपर 30 के ज़रिए रितिक लगभग ढाई साल के बाद बड़े पर्दे पर दिखाई देंगे। उनकी पिछली फ़िल्म काबिल है, जो जनवरी 2017 में रिलीज़ हुई थी। इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर 100 करोड़ से अधिक कमाये थे और हिट रही थी। यह फ़िल्म 5 जून को चीन में रिलीज़ हो रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Bigg Boss

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस