Move to Jagran APP

Hrithik Roshan Films: इन 5 सुपरहिट फिल्मों के लिए रितिक ने किया था मना, पहले हुई थीं ऑफर

Hrithik Roshan Films एक्टर रितिक रोशन कई फिल्मों को रिजेक्ट कर चुके हैं जो सुपरहिट रही हैं।

By Mohit PareekEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 11:50 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 06:58 AM (IST)
Hrithik Roshan Films: इन  5 सुपरहिट फिल्मों के लिए रितिक ने किया था मना, पहले हुई थीं ऑफर
Hrithik Roshan Films: इन 5 सुपरहिट फिल्मों के लिए रितिक ने किया था मना, पहले हुई थीं ऑफर

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर रितिक रोशन ने बॉलीवुड को कई फिल्में दी हैं, जो आज भी दर्शकों की पसंद है। हाल ही में एक्टर ने दो फिल्में दी थीं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था, जिसमें सुपर-30 और वॉर शामिल है। हालांकि, कई बार रितिक बड़े पर्दे से दूर भी रहे हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि एक्टर बुरे दौर से गुजर रहे थे और उन्हें फिल्म नहीं मिल रही थी। इंडस्ट्री में कई ऐसी फिल्में हैं, जो पहले रितिक रोशन को ऑफर की गई थी, लेकिन बाद में उन्हें किसी और को दी गई।

loksabha election banner

दिल चाहता है

बताया जाता है कि रितिक रोशन को ध्यान में रखते हुए ही इस फिल्म में सिद्धार्थ का किरदार गया था। एक्टर की ओर से रोल के लिए मना किए जाने के बाद यह रोल अभिषेक बच्चन को दिया गया और उन्होंने भी इसके लिए मना कर दिया। इसके बाद ये रोल आमिर को ऑफर हुआ और बाद में अक्षय खन्ना ने यह किरदार निभाया।

बंटी और बबली

यशराज फिल्म्स की फिल्म बंटी और बबली भी रितिक रोशन को ऑफर की गई थी। हालांकि, पिछली फिल्म का अच्छा प्रदर्शन ना होने की वजह से फिल्म रितिक के हाथ से चली गई। इसके बाद फिल्म अभिषेक बच्चन को मिली और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा काम किया।

रंग दे बसंती

रिपोर्ट्स के अनुसार, रितिक रोशन ने राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म रंग दे बसंती में काम करने से मना कर दिया था। हालांकि, अभी तक यह नहीं पता चला है कि राकेश ओमप्रकाश मेहा और रितिक के बीच बात क्यों नहीं बनी और बाद में डीजे का किरदार आमिर खान ने निभाया था।

स्वदेश

जी हां, फिल्म स्वदेश में मोहन भार्गव के किरदार के लिए रितिक रोशन पहली चॉइस थे। हालांकि, बाद में बात नहीं बनी और यह किरदार शाहरुख खान ने निभाया और फिल्म को काफी पसंद किया गया।

मैं हूं ना

शाहरुख खान स्टारर फिल्म मैं हूं ना आपको याद जरूरी होगी, पहले इस फिल्म में रितिक रोशन को कास्ट किया जाना था। हालांकि, रितिक रोशन ने फिल्म की कहानी को लेकर इससे किनारा किया और फिर शाहरुख खान के करियर के लिए यह फिल्म अच्छी साबित हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.