Move to Jagran APP

सबसे ज्यादा फीस लेने वालों की टॉप 10 लिस्ट में एक भी हीरोइन नहीं, सलमान ख़ान हैं नंबर 1

रणवीर सिंह भी बेहद प्रतिभाशाली अभिनेता हैं और उनकी ज़्यादातर फ़िल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल किया है। वो भी प्रति फ़िल्म लगभग..

By Hirendra JEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 08:39 AM (IST)Updated: Thu, 31 Jan 2019 09:05 AM (IST)
सबसे ज्यादा फीस लेने वालों की टॉप 10 लिस्ट में एक भी हीरोइन नहीं, सलमान ख़ान हैं नंबर 1
सबसे ज्यादा फीस लेने वालों की टॉप 10 लिस्ट में एक भी हीरोइन नहीं, सलमान ख़ान हैं नंबर 1

मुंबई। बॉलीवुड में अगर आपका सिक्का चल पड़ा तो आपको नाम और दाम सब मिलता है। हाल ही में ख़बर आई कि राज कुमार राव जैसे कुछ अभिनेताओं ने अपनी फीस बढ़ा दी है। ज़ाहिर है कामयाबी अपने साथ बहुत कुछ लेकर आती है। 

loksabha election banner

बहरहाल, इसी कड़ी में आइये जानते हैं कि वर्तमान समय में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले स्टार्स कौन हैं? आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सर्वाधिक फीस की टॉप 10 लिस्ट में एक भी हीरोइन का नाम नहीं है! सबसे ज्यादा फीस लेने वाले बॉलीवुड स्टार्स की बात करें तो इस लिस्ट में सलमान ख़ान पहले नंबर पर हैं। 'रेस 3' की आलोचना के बाद सलमान इन दिनों 'भारत' फ़िल्म के लिए चर्चा में रहते हैं। सलमान हर फ़िल्म के लिए 60 करोड़ रुपये तक लेते हैं। बड़े पर्दे के अलावा छोटे पर्दे पर भी छाए रहने वाले सलमान सबसे ज्यादा फीस लेने के मामले में भी बॉलीवुड के बिग बॉस हैं।

सलमान के बाद सबसे ज़्यादा फीस लेने वाले स्टार हैं आमिर ख़ान। आमिर हर फ़िल्म के लिए 50 से 55 करोड़ रुपये तक लेते हैं। जबकि इस लिस्ट में प्रति फ़िल्म 40 से 45 करोड़ रुपये लेने वाले शाह रुख़ ख़ान तीसरे स्थान पर हैं। बॉक्स ऑफिस के खिलाड़ी अक्षय कुमार भी 40 से 45 करोड़ रुपये प्रति फ़िल्म चार्ज करते हैं। लेकिन, कुल कमाई के मामले में अक्षय सभी स्टार्स पर इसलिए भारी पड़ जाते हैं क्योंकि वो सबसे ज्यादा फ़िल्में करने के लिए जाने जाते हैं। जहां सलमान, शाह रुख़, आमिर साल में एक या ज्यादा से ज्यादा दो फ़िल्में ही करते हैं तो वहीं अक्षय कई बार तीन से चार फ़िल्में तक कर लेते हैं!

इनके बाद नाम आता है अभिनेता रितिक रोशन का। रितिक हर फ़िल्म के लिए लगभग 40 करोड़ लेते हैं। पिछले साल ‘संजू’ में अपने बेहतरीन अभिनय से सबका दिल जीत लेने वाले रणबीर कपूर प्रति फ़िल्म 25 करोड़ रुपये लेते हैं और वो इस लिस्ट में छठें स्थान पर हैं। जबकि 22 से 25 करोड़ रुपये की फीस लेने वाले अजय देवगन इस लिस्ट में सातवें नंबर पर आते हैं। बढ़ती उम्र के बावजूद बिग बी अमिताभ बच्चन आज भी लीड एक्टर के रूप में काम कर रहे हैं और आज के युवाओं को ज़बरदस्त टक्कर दे रहे हैं। बिग बी एक फ़िल्म के लिए 18 से 20 करोड़ रुपये तक लेते हैं और इस लिस्ट में उनका नंबर है आठ। रणवीर सिंह भी बेहद प्रतिभाशाली अभिनेता हैं और उनकी ज़्यादातर फ़िल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल किया है। वो भी प्रति फ़िल्म लगभग 20 करोड़ रुपये की फीस के साथ इस लिस्ट में शामिल हैं।

सबसे ज्यादा फीस लेने वाले टॉप 10 बॉलीवुड स्टार्स की लिस्ट में शाहिद कपूर का नाम भी है। शाहिद हर फ़िल्म के लिए 15 से 18 करोड़ रुपये तक लेते हैं। अभिनेत्रियों की बात करें तो दीपिका पादुकोण 14 करोड़, प्रियंका चोपड़ा 13 करोड़ तो करीना कपूर ख़ान 11 करोड़ के साथ बेशक टॉप की हीरोइनें हैं लेकिन, अभिनेताओं की तुलना में ये अभी पीछे ही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.