मुंबई। स्टार किड्स की पॉपुलैरिटी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। स्टार किड्स पैदा होते हैं तब से लेकर उनके स्कूलिंग, कॉलेज और फिर उनके करियर तक, आम जनता को स्टार किड्स के बारे में सबकुछ जानना होता है।इनकी ज़िन्दगी में इन्ट्रेस्ट और भी ज्यादा बढ़ जाता है जब स्टार किड्स फ़िल्मों में कदम रखने वाले होते हैं और आप जानते ही हैं कि इन दिनों सबकी निगाहें सैफ अली ख़ान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली ख़ान पर टिकी हुई हैं।

सारा जल्द ही अपनी डेब्यू फ़िल्म 'केदारनाथ' में सुशांत सिंह राजपूत के साथ नज़र आने वाली हैं। पहली फ़िल्म रिलीज़ भी नहीं हुई कि सारा ने अपनी दूसरी फ़िल्म की तैयारियां भी पूरी कर ली हैं। 'केदारनाथ' के रिलीज़ होने के कुछ ही दिनों बाद रणवीर सिंह के साथ उनकी फ़िल्म 'सिम्बा' भी सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली हैं। सारा का कॉन्फिडेंस उनकी पहली ही फ़िल्म के ट्रेलर में ही दिख गया है। ट्रेलर लांच के दौरान भी वो बहुत कॉन्फिडेंस से मीडिया से बाते कर रही थीं और उनका यह एटीट्यूड वाकई बहुत इम्प्रेसिव है। इसके अलावा वो अपने लुक्स को लेकर भी चर्चाओं में रहती हैं। मां अमृता सिंह की तरह दिखने वाली सारा बॉलीवुड की खूबसूरत स्टार किड्स की लिस्ट का हिस्सा हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि एक समय था जब सारा 96 किलो की थीं।

यह भी पढ़ें: रणवीर-दीपिका के Wedding Photo देख मचल उठीं सोनाक्षी सिन्हा, जागे अरमान

जी हां, नेशनल टेलीविज़न शो 'कॉफ़ी विद करण' में खुद सारा ने इस बात का खुलासा किया था कि उनका वज़न 96 किलो था। आइये आपको दिखाते हैं सारा की कुछ अनदेखी तस्वीरें जिसमें आप उन्हें पहचान ही नहीं पाएंगे। इस तस्वीर में सारा पिता सैफ और भाई इब्राहीम के साथ हैं। सारा के चेहरे पर Double Chin आपको साफ़ दिखाई दे रही होगी। आंखों पर मोटा सा चश्मा लगाए सारा पहचान में नहीं आ रहीं।

भाई इब्राहीम के साथ तस्वीरों में पोज़ करतीं सारा इस तस्वीर में बहुत प्यारी लग रही हैं लेकिन, उनकी यह तस्वीर देखकर साफ़ लग रहा है कि सारा ने अपने वेट लॉस पर काफी काम किया है। बता दें कि सारा को PCOD नाम की बीमारी थी जिसमें वज़न बढ़ना आम बात है और यह बीमारी अब भी उन्हें हैं लेकिन सारा ने परफेक्ट डाइट और डॉक्टर्स की मदद से अपने आपको पूरी तरह फिट कर लिया है। 

यह तस्वीर है साल 2012 की जब सैफ करीना कपूर ख़ान से शादी कर रहे थे। सारा ने खुद कहा है कि इस शादी एक लिए उन्हें उनकी मां अमृता ने तैयार किया था। बेशक ग्रीन कलर के इस सूट में सारा बेहद खूबसूरत लग रही हैं।  

दीपिका की शादी की Photo ने मचाया धमाल

करण जौहर ने अपने शो पर सारा के कुछ पूराने वीडियोज़ दिखाए थे जिसमें सारा अपने भाई इब्राहीम के साथ मस्ती कर रही हैं और किसी फ़िल्म का सीन दोहरा रही हैं। दूसरे वीडियो में सारा गाने 'तू... तू है वही, दिल ने जिसे अपना कहा...' पर डांस कर रही हैं। आप साफ़ देख सकते हैं कि अभी की सारा और तब की सारा में कितना फर्क है।

जब से सारा के बॉलीवुड डेब्यू की ख़बरें सामने आनी शुरू हुईं तब से सारा जिम के आसपास स्पॉट होने लगीं। बता दें कि सारा ने वज़न घटाने के लिए कत्थक, हिप हॉप, फ्री स्टाइल जैसे कई डांस फॉर्म्स भी सीखें। जिम में वो पिलाटेज़ और साइड पुशअप्स जैसे वर्कआउट करती थीं। इसके अलावा वो अपने पिता सैफ के साथ कई बार टेनिस भी खेलती थीं।

यह भी पढ़ें: खुले आम सोशल मीडिया पर कहा I Love You, ये है सुष्मिता सेन का रिलेशनशिप स्टेटस

सारा ने मलाइका अरोरा, रिया चक्रवर्ती और निम्रत कौर को अपना जिम पार्टनर बनाया था। हाल ही में शो 'इंडियन आइडल' के सेट्स पर उन्होंने कहा था कि वो नेहा कक्कड़ की बहुत बड़ी फैन हैं। और वर्कआउट करते समय वो नेहा के ही गाने रिपीट पर सुनती थीं और इसलिए उनके वेट लॉस के पीछे नेहा कक्कड़ का भी हाथ है।

सिर्फ सारा ही नहीं , सोनम कपूर, आलिया भट्ट, अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा जैसे कई स्टार किड्स ने बॉलीवुड फ़िल्मों में अपना कदम रखने से पहले अच्छा ख़ासा वज़न कम किया था। अब देखना यह है कि अन्य स्टार किड्स की तरह सारा बॉलीवुड में किन ऊंचाइयों को छूती हैं।

Posted By: Shikha Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप