मुंबई। सलमान ख़ान और कटरीना कैफ की फ़िल्म 'टाइगर ज़िंदा है' पूरी तरह से तैयार हैं आप सभी को एंटरटेन करने के लिए। इस सप्ताह 22 दिसम्बर को रिलीज़ होने वाली इस फ़िल्म के ट्रेलर और गानों ने पहले से ही लोगों के मन में फ़िल्म के लिए एक्साइटमेंट बढ़ा रखी है और अब हम लेकर आए हैं इस फ़िल्म से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो आपके एक्साइटमेंट लेवल को आसमान तक पहुंचा देंगी।

यह तो आप सभी जानते ही होंगे कि 'टाइगर ज़िंदा है' सलमान और कटरीना की साल 2012 की फ़िल्म 'एक था टाइगर' का ही सीक्वल है। इस फ़िल्म से ही सलमान और कटरीना एक बार फिर ऑनस्क्रीन आ रहे हैं। पहली फ़िल्म के डायरेक्टर कबीर ख़ान थे और अब इस सीक्वल के डायरेक्टर हैं अली अब्बास ज़फर। खैर, यह सब तो आप जानते ही हैं आइये आपको बताते हैं इस फ़िल्म से जुड़े कुछ Unknown Facts!

यह भी पढ़ें: सलमान और सोहेल खान को बचपन में ये शख़्स पीटता था

सुनने में आया है कि सलमान इस फ़िल्म के कुछ सीन्स में 70 साल के बूढ़े का किरदार का भी निभाएंगे। अनुमान लगाया जा रहा है कि सलमान या तो किसी बूढ़े का किरदार निभाएंगे या फिर उनके किरदार को ही बूढ़ा दिखाया जाएगा।

25 भारतीय नर्सेज़ को इराक़ में बंदी बना लिया जाता है और फिर टाइगर आतंकवादियों से लड़कर उन्हें बचाता है। 'टाइगर जिंदा है' की इस स्टोरी लाइन को इससे पहले मलयालम फ़िल्म 'टेक ऑफ' में भी दिखाया गया था। यह एक सच्ची घटना पर आधारित फ़िल्म है।

आपको बता दें कि सलमान ख़ान इस फ़िल्म में जिन हथियारों का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दे रहे हैं वो मिलिट्री वेपन्स हैं जिनका वज़न 25 से 30 किलो तक हैं। और इन्हें MG 42 कहा जाता है।

'टाइगर जिंदा है' की शूटिंग कुल नौ देशों में हुई है, जिसमें शामिल हैं भारत, थाईलैंड, क्यूबा, अबू-धाबी, मोरक्को, ऑस्ट्रिया, तुर्की, ग्रीस और आयरलैंड। सलमान और उनकी टीम ने अबू-धाबी में 67 दिनों का शेड्यूल पूरा किया था और इससे पहले अबू-धाबी में किसी फ़िल्म की शूटिंग इतनी लम्बी नहीं चली।

इस फ़िल्म के एक्शन सीन्स को फेमस हॉलीवुड स्टंट डायरेक्टर Tom Struthers ने डायरेक्ट किया है। इन्होंने 'The Dark Knight Rises', 'X-Men: First Class' और 'Warcraft' जैसी फ़िल्मों में अपने एक्शन से खूब तारीफें बटोरी हैं।

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस