Move to Jagran APP

Hema Malini Net Worth: जानें कितने करोड़ों की मालिक हैं हेमा मालिनी, लग्जरी कार और बंगले की कीमत कर देगी हैरान

हेमा मालिनी लंबे समय से भारतीय संसद की सदस्य हैं और अभी मथुरा से सासंद हैं। वहीं अगर हम एक्ट्रेस की संपत्ति की बात करें तो वह करोड़ों की मालकिन हैं। इसके साथ ही उनकी संपत्ति में कई लग्जरी कारें और बंगला शामिल हैं।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 08:00 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 11:50 PM (IST)
Hema Malini Net Worth: जानें कितने करोड़ों की मालिक हैं हेमा मालिनी, लग्जरी कार और बंगले की कीमत कर देगी हैरान
Hema Malini Net Worth Know About Actress Property

नई दिल्ली, जेएनएन। Hema Malini Net Worth: बॉलीवुड एक्ट्रेस और सांसद हेमा मालिनी आज 72 साल हो गई हैं। हेमा का जन्म 16 अक्टूबर, 1948 हुआ था। दक्षिण भारत होने के बावजूद हेमा ने खुद को न सिर्फ बॉलीवुड में स्थापित किया बल्कि एक बड़ा मुकाम भी हासिल किया। हेमा ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट और यादगार फिल्में दी हैं। उन्होंने न सिर्फ फिल्मों में काफी नाम कमाया बल्कि वह राजनीति में काफी सक्रिय हैं। वह लंबे समय से भारतीय संसद की सदस्य हैं और अभी मथुरा से सासंद हैं। वहीं अगर हम एक्ट्रेस की  संपत्ति की बात करें तो वह करोड़ों की मालकिन हैं। इसके साथ ही उनकी संपत्ति में कई लग्जरी कारें और बंगला शामिल हैं।

loksabha election banner

 

View this post on Instagram

Being a pure vegetarian, I loved the organic sattvic food at @mercuregoadevaaya . Have never had such nutritious, fresh food ever. Each meal was prepared based on my Ayurvedic doshas….Truly amazing! #mercuregoadevaaya #mercurehotels #mercurehotel #accorhotels

A post shared by Dream Girl Hema Malini (@dreamgirlhemamalini) on

एक्ट्रेस हेमा मालिनी के फैंस हमेशा ही ये जानना चाहते हैं कि आखिरी वह कितनी संपत्ति की मालकिन हैं। उनके पास क्या-क्या है। तो हम बता दें कि हेमा की तरफ से साल 2019 में चुनाव के दौरान दिए गए हलफनामे में बताया कि हेमा मालिनी की संपत्ति में पांच साल में 34.46 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हो गई है। हेमा मालिनी ने अपन हलफनामे में बताया कि एक्ट्रेस के पास बंगले, ज्वैलरी, कैश आदि है। हेमा के पास साल 2014 में 66 करोड़ रुपये की संपत्ति थी और अब उनके पास 101 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

 

View this post on Instagram

Happy mother's Day

A post shared by Dream Girl Hema Malini (@dreamgirlhemamalini) on

वहीं इसी के साथ इस बात का भी खुलासा ​हुआ था कि उन्होंने पिछले सालों में हर साल 10 करोड़ रुपये की कमाई की है। हेमा मालिनी की तरफ से दी गई सूचना के मुताबिक उनके पास दो कार है, जिसमें मर्सिडीस और टोयोटा की एक कार शामिल है। इसमें उन्होंने मर्सिटीज 2011 में 33.62 लाख रुपये की खरीदी दी थी। वहीं, उनके पति धर्मेंद्र के पास 123.85 करोड़ रुपये की संपत्ति है। इसके अलावा हेमा मालिनी पर 6.75 करोड़ रुपये का कर्ज भी है। इसके अलावा भी एक्ट्रेस के पास काफी संपत्ति है। एडीआर के अनुसार, हेमा धर्मेंद्र मालिनी और धर्मेंद देओल के पास 2019 में कुल 250 करोड़ रुपये की संपत्ति है। वहीं, 2014 से 2020 तक इस संपत्ति में 72 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हो गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.