नई दिल्ली, जेएनएन। सिंगर फरमानी नाज शिव भजन 'हर हर शंभू' गाकर विवादों से घिर गई हैं। दरअसल उलेमाओं ने फरमानी नाज के मुस्लिम होकर ये भजन गाने पर नाराजगी जताई है और साथ ही कहा है कि ये इस्लाम के खिलाफ है। लेकिन हम आपको बता दें कि इस गाने को ओरिजिनली फरमानी नाज ने नहीं, बल्कि ओडिशा की रहने वाली सिंगर अभिलिप्सा ने दो महीने पहले गाया था। यह गाना सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था और गाने को यूट्यूब पर बहुत अच्छे व्यूज मिले थे। आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको अभिलिप्सा के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

4 साल की उम्र से संगीत सीख रही हैं अभिलिप्सा पांडा

अभिलिप्सा पांडा ने एक खास बातचीत के दौरान ये बताया था कि उन्हें संगीत विरासत में मिली है। अभिलिप्सा ने बताया कि वह मात्र जब 4 साल की थीं, तबसे वह संगीत सीख रही हैं। उन्होंने साल 2015 में एक इंस्टीट्यूट से भारतीय शास्त्र संगीत सीखा है। इसके अलावा कई सालों तक अभिलिप्सा ने ओडिसी क्लासिकल संगीत भी सीखा था। हालांकि किन्हीं निजी कारणों के चलते उन्होंने इसे बीच में ही छोड़ दिया। लेकिन अभिलिप्सा पांडा की मानें तो उनके माता पिता और दादा दादी सब कला से जुड़े हुए हैं। उनके दादा ओडिशा के फेमस कथाकार रह चुके हैं।

8 अलग-अलग भाषाओं में गाती हैं अभिलिप्सा पांडा

'हर हर शंभु फेम अभिलिप्सा पांडा 8 अलग अलग भाषाओं में गाना गाती हैं। अभिलिप्सा पांडा ने बताया कि म्यूजिक उनकी जिंदगी में बहुत ही महत्वपूर्ण है और वह जब छोटी थी तो उनकी नानी उन्हें मंत्र सिखाया करती थी, धीरे-धीरे उन्होंने जब मंत्रो को एक सुर में गाया तो उनके परिवार को उनकी कला की पहचान हुई और वहीं से अभिलिप्सा पांडा की सिंगिंग जर्नी की शुरुआत हुई। अभिलिप्सा ने बताया कि जिन बातों को वह कहकर लोगों को नहीं समझा पाती उन्हें वह अपने गानों और म्यूजिक के जरिए लोगों तक पहुंचाती है।

जुड़े कराटे में भी अभिलिप्सा पांडा है ब्लैक बेल्ट

अभिलिप्सा पांडा को सिर्फ सिंगिंग में निपुणता हासिल नहीं है, बल्कि वह दूसरी एक्टिविटी में भी काफी माहिर हैं। अभिलिप्सा ने नेशनल लेवल कराटे में गोल्ड मेडल जीता है, इसके अलावा उनके पास ब्लैक बेल्ट हैं। अभिलिप्सा ने अपने इंटरव्यू में ये भी बताया कि वह डांस का भी काफी शौक रखती हैं। अभिलिप्सा से जब म्यूजिक इंडस्ट्री में उनकी इंस्पिरेशन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि वैसे तो सभी अच्छे हैं, लेकिन उन्हें सिंगर के तौर पर सुनिधि चौहान की सिंगिंग काफी अच्छी लगती है।

2 महीने पहले 'हर हर शंभू हुआ था रिलीज

हर हर शंभू का ओरिजिनल गाना 2 महीने पहले रिलीज किया गया था। इस गाने को अभिलिप्सा के साथ मिलकर जीतू शर्मा ने गाया था। इस गाने में मंत्रों का उच्चारण था। इस गाने को यूट्यूब पर लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया और अब तक इसे 7 करोड़ 30 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं, जो कि लगातार बढ़ ही रहे हैं।

Edited By: Tanya Arora