नई दिल्ली, जेएनएन। त्योहार कोई सा भी हो, बॉलीवुड उसके जश्न में शामिल होने में कहीं से भी पीछे नहीं रहता। हर साल लोहड़ी का त्योहार जनवरी की 13 तारीख को मनाया जाता है। इस त्योहार को अपना रंग देने के लिए बॉलीवुड भी कोई कसर नहीं छोड़ता। हर साल इससे संबंधित कोई ना कोई गाना जरूर रिलीज़ हो जाता है। इस साल ऐसे ही गाने रिलीज़ हुए हैं। इसके अलावा कुछ पुराने गाने भी हैं, जो कई सालों से खुशियां बढ़ा रहे हैं। आइए जानते हैं...

लाल घाघरा- साल 2019 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज़ हुए गाने लाल घघरा भी लोहड़ी को सेलिब्रेट करता है। इस गाने में अक्षय कुमार औक करीना कपूर नजर एक शाथ नजर आएं हैं। इस गाने को नेहा कक्कड़ ने आवाज़ दी है। वहीं, म्यूज़िक तनिष्का बागजी का है। 

लोड़ी- वीर जार फ़िल्म का फेमस गाना है लोड़ी। इस गाने में अमिताभ बच्चन, हेमा मालनी, शाहरुख़ ख़ान और प्रीति जिंटा लोहड़ी मनाते दिखते हैं। यह लोहड़ी दिन बजाए जाने वाला काफी फेमस गाना है। इसे गुरदास मान, लता मंगेशकर और उदित नारायण ने मिलकर गया है। 

लोहड़ी- नु मान वतन दा फ़िल्म का गाना है लोहड़ी। इस गाने का भी अपना ही मजा है। इसकी पंजाबी लिरिक्स लोगों को खू़ब पसंद आती है। इस गाने को जसपिंदर नरूला और हरभजन मान ने मिलकर गाया है। वहीं, म्यूज़िक दिया है जयदेव कुमार ने। 

बल्ले बल्ले- जिमी शेरिगल और नेरू बाजावा के ऊपर भी एक लोहड़ी गाना फ़िल्म गया है। बल्ले- बल्ले नाम का यह गाना मेल करा दे रब्बा फ़िल्म में है। इस गाने में नए शादीशुदा कपल लोहड़ी का मज़ा ले रहे हैं। 

इसके अलावा और भी कई गाने हैं, जिसे लोहड़ी के दिन बजाया जा सकता है। इस दिन चौराहों पर लोहड़ी जलाई जाती है। इस दिन लड़के आग के पास भांगड़ा करते हैं, वहीं लड़कियां और महिलाएं गिद्दा करती हैं। ऐसे में ये गाने इसे और भी शानदार बना सकते हैं। 

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस