Move to Jagran APP

Happy Birthday Yami Gautam: यामी गौतम की फिल्मों से लेकर आईएएस अफसर बनने की ये बातें... बहुत कम लोग जानते हैं

Happy Birthday Yami Gautam बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम आज फिल्मी जगत का जाना पहचाना चेहरा है। एक्ट्रेस ने साल 2012 में फिल्मी जगत में कदम रखा था और अभी तक उन्होंने कई फिल्मों और विज्ञापनों से अपनी खास पहचान बना ली है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 08:26 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 08:26 AM (IST)
Happy Birthday Yami Gautam: यामी गौतम की फिल्मों से लेकर आईएएस अफसर बनने की ये बातें... बहुत कम लोग जानते हैं
बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम (फोटो- इंस्टाग्राम अकाउंट)

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम आज फिल्मी जगत का जाना पहचाना चेहरा है। एक्ट्रेस ने साल 2012 में फिल्मी जगत में कदम रखा था और अभी तक उन्होंने कई फिल्मों और विज्ञापनों से अपनी खास पहचान बना ली है। आप एक्ट्रेस के फिल्मी करियर के बारे में तो बहुत कुछ जानते हैं, लेकिन क्या जानते हैं कई भाषाओं में फिल्में करने वाली एक्ट्रेस असल जिंदगी में भी काफी टैलेंटेड है। जी हां, अगर फिल्म इंडस्ट्री की अदाकाराओं की एजुकेशन की बात की जाए तो यामी गौतम का नाम भी काफी ऊपर होगा, क्योंकि एक्ट्रेस पढ़ने में काफी आगे थीं। ऐसे में उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें...

loksabha election banner

- यामी गौतम हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर के रहने वाली हैं और एक्ट्रेस भी फिल्मी बैकग्राउंड से ही आती हैं, क्योंकि यामी के पिता मुकेश गौतम पंजाबी फिल्‍मों के डायरेक्‍टर हैं। इनकी मां का नाम अंजलि गौतम है। खास बात यह है कि यामी की बहन सुरीली गौतम भी पंजाबी फिल्‍मों में एक्‍ट्रेस हैं। उन्‍होंने पावर कट से पंजाबी फिल्‍मों में डेब्‍यू किया।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Yami Gautam (@yamigautam)

- क्या आप जानते हैं यामी बॉलीवुड एक्‍ट्रेस नहीं, बल्कि आईएएस ऑफिसर बनना चाहती थीं। उन्‍होंने लॉ की पढ़ाई की है और लंबे समय तक यूपीएससी की तैयारी भी की। हालांकि, बाद में उनका रुझान एक्टिंग की तरफ आने लगा और उन्होंने कानून की पढ़ाई छोड़कर एक्टिंग में करियर बनाने के बारे में सोचा।

- ये बात भी बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्ट्रेस ने फिल्मों में आने से पहले 'चांद के पार चलो' जैसे टीवी सीरियल में काम किया था। इसके बाद एक्ट्रेस ये प्यार ना होगा कम, किचल चैंपियन सीजन 1 में भी दिखाई दी थीं।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Yami Gautam (@yamigautam)

- यामी की फिल्मों की बात करें तो खास बात ये है कि एक्ट्रेस सिर्फ हिंदी फिल्मों में ही काम नहीं करती है, जबकि उन्होंने कन्नड़, तेलुगू, पंजाबी, मलयालम और तमिल फिल्मों में भी काम किया है।

- अपनी फिटनेस से लोगों को दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस जिम में वर्कआउट करना पसंद नहीं करती हैं और ओपन स्पेस में ही वर्कआउट कर अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखती हैं।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Yami Gautam (@yamigautam)

- आपने सुना होगा फिल्मी हस्तियां चाय से दूर रहती हैं, लेकिन एक्ट्रेस चाय की शौकीन हैं और बिना चाय के वो कुछ नहीं करती। यहां तक कि वो जब एक्ट्रेस बाहर जाती हैं तो अपने साथ टी किट लेकर जाती हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.