नई दिल्ली, जेएनएन। Happy Birthday Urmila Matondkar: उर्मिला मातोंडकर उन एक्ट्रेस में हैं, जिन्होंने 90 के दशक में अपने अदाकरी और बोल्डनेश सबका दिल जीत लिया था। चाइल्ड्स एक्टर के तौर पर अपना फ़िल्मी करियर शुरू करने वाली उर्मिला, पिछले कुछ समय तक बॉलीवुड से ज्यादा राजनीति में सक्रिय हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में उर्मिला ने कांग्रेस पार्टी की टिकट से मुंबई से चुनाव भी लड़ीं। हालांकि, बॉलीवुड की इस हीरोइन का सिक्का वहां नहीं चला। साल 1974 में पैदा हुईं उर्मिला आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर हम आपको उनसे जुड़े कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट बता रहे हैं....

90 के दशक का चमकता सितारा

उर्मिला ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1983 में 'मासूम' फिल्म के जरिए की थी। इसके बाद वह फ़िल्म चमकत्कार में पहली बार बतौर लीड एक्ट्रेस बॉलीवुड में कदम रखा। उन्होंने टीवी की दुनिया में भी किस्मत आजमाई। हालांकि, उर्मिला का गोल्डन पीरियड 90 का दशक रहा, जब वह अपने स्टारडम के शिखर पर थीं। राम गोपाल वर्मा की 'रंगीला' ने इसमें अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा उन्हें तेजाब, ओम जय जगदीश, सत्या, जुदाई जैसी कई फिल्मों में काम किया। साल 2014 में उर्मिला ने मराठी फिल्म 'अजोबा' में नज़र आई। इसके अलाव 'ब्लैकमेल' में गेस्ट एपिरिएंस के बाद से वह पर्दे पर दिखाई नहीं दी हैं। 

रामगोपाल और उर्मिला कनेक्शन

उर्मिला और रामगोपाल वर्मा के रिश्ते को लेकर कई किस्म गॉसिप होती रही है। एक समय कहा जाने लगा था कि राम गोपाल वर्मा की वज़ह से उर्मिला की करियर में दिक्कतें आ रही हैं।  ख़ास बात है कि रामगोपल के स्टूडियो का नाम 'कंपनी' है। दैनिक जागरण को दिए एक इंटरव्यू में राम गोपाल ने बताया था कि उसमें से एक कमरे का नाम उर्मिला मातोंडकर के नाम पर भी रखा गया है। 

9 साल छोटे शख्स़ की शादी

उर्मिला ने काफी लंबे समय बाद साल 2016 में शादी की। उन्होंने मोहसिन अख्तर मीर से शादी की। मोहसिन एक कश्मीरी बिजनेसमैन हैं। हालांकि, इससे पहले वह बॉलीवुड फ़िल्म 'लक बाई चांस में नजर आ चुके हैं। इसके अलावा वह मनीष मलोहत्रा के लिए फैशन मॉडलिंग भी कर चुके हैं। 

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस