नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड में ‘द लेडी इन व्हाइट’ के नाम से फेमस एक्ट्रेस सिमी गरेवाल अपना 74वां बर्थडे मना रही हैं। 17 अक्टूबर 1947 को लुधियाना में जन्मी सिमी का पाल पालन-पोषण इंग्लैंड में हुआ और उनकी पढ़ाई-लिखाई न्यूलैंड हाउस स्कूल से हुई। सिमी के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने 5 साल की उम्र में राज कपूर की आवारा देखी, इसके बाद से ही उनके भीतर सिनेमा को लेकर एक अलग जुनून छा गया और ये जुनून आज भी बरकरार है। हालांकि सिमी ने अब फिल्मों से दूरी बना ली है।

सिमी की लव लाइफ की बात करें तो उनका नाम सैफ अली खान के पिता नवाब मंसूर अली खान पटौदी के साथ जुड़ा था। कहा जाता है कि सिमी के साथ रिलेशनशिप में रहते हुए नवाब पटौदी को शर्मिला टैगोर से भी प्यार हो गया था। और शर्मिला के लिए अपनी फीलिंग का इजाहर उन्होंने सिमी गरेवाल के सामने किया और उस वक्त स्थिति काफी अजीब हो गई थी।

बात उस वक्त की है जब मंसूर और सिमी एक दूसरे के प्यार में पागल थे। क्रिकेट मैच और आउटडोर शूट से लेकर बड़े इवेंट्स में शामिल होने तक, दोनों को हमेशा हाथ में हाथ डाले चलते देखा जा सकता है। प्रशंसकों ने हमेशा सोचा कि एक्ट्रेस इस क्रिकेटर के लिए एकदम फिट थीं क्योंकि वो उनके स्टाइल और स्वैग को मैच करती थीं। हुआ ये कि मंसूर ने अपने माता पिता से सिमी को मिलाने की योजना बनाई पर नियती को कुछ और ही मंजूर था।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वह सिमी गरेवाल के अपार्टमेंट में उन्हें इस बारे में बताने गए। पूरी स्थिति काफी अजीब थी। सिमी ने मंसूर अली खान को पीने के लिए नींबू पानी दिया। इसका एक सिप लेने से पहले ही नवाब ने कहा,'मुझे माफ कर दो, मैं इस रिश्ते को आगे नहीं बढ़ा सकता मैं किसी और से प्यार करने लगा हूं।'

सिमी को शायद पहले से अंदाजा से था पर उन्होंने इस बात पर कोई तमाशा नहीं किया। बल्कि एक सौम्य महिला की तरह मंसूर को लिफ्ट तक छोड़ने की पेशकश की। हालांकि मंसूर ने उन्हें मना किया पर फिर भी सिमी मंसूर को लिफ्ट कर छोड़ने गईं। जब दोनों लिफ्ट तक पहुंचे, तब सिमी ने देखा कि शर्मिला पहले ही खड़ी इंतजार कर रहीं थीं।

दोनों महिलाओं ने एक दूसरे को देखा और मुस्कुराईं इस तरह इन्होंने किस्मत के लिखे का सम्मान करने का फैसला किया। बाद में मंसूर और शर्मिला की शादी हुई दोनों के अब दोनों के अब तीन बच्चे हैं। मंसूर अली खान इस दुनिया में नहीं हैं वहीं शर्मिला नानी और दादी बन चुकीं हैं। और सिमी गरेवाल ने इस प्यार के सहारे जिंदगी गुजारे का फैसला किया और आजीवन शादी नहीं की।  

Edited By: Ruchi Vajpayee