Move to Jagran APP

Happy Birthday Randeep Hooda: इस फिल्म के लिए रणदीप हुड्डा हुए थे बेहद कमजोर, दिखने लगी थी शरीर की हड्डियां, जानें एक्टर के संघर्ष की कहानी

लाखों दिलों को जीतने वाले बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था। रणदीप हुड्डा बॉलीवुड में अपनी खास एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने फिल्मों में अपने अलग-अलग किरदार से हमेशा फिल्मी पर्दे पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है।

By Anand KashyapEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 04:40 PM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 09:26 AM (IST)
Happy Birthday Randeep Hooda: इस फिल्म के लिए रणदीप हुड्डा हुए थे बेहद कमजोर, दिखने लगी थी शरीर की हड्डियां, जानें एक्टर के संघर्ष की कहानी
बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा, तस्वीर- Instagram: randeephooda

नई दिल्ली, जेएनएन। अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लाखों दिलों को जीतने वाले बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था। रणदीप हुड्डा बॉलीवुड में अपनी खास एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने फिल्मों में अपने अलग-अलग किरदार से हमेशा फिल्मी पर्दे पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है। रणदीप हुड्डा ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का दम दिखाया है।

loksabha election banner

रणदीप हुड्डा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई सोनीपत के बोर्डिंग स्कूल से की थी। स्कूल में रहते हुए ही उन्होंने एक्टिंग करनी शुरू कर दी थी। हालांकि अपनी आगे की पढ़ाई के लिए रणदीप हुड्डा को ऑस्ट्रेलिया जाना पड़ा। यहां उन्होंने मेलबर्न से ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई की डिग्री लेकर वापस भारत आ गए। ऑस्ट्रेलिया में अपने खर्चों को पूरा करने के लिए रणदीप हुड्डा को कई तरह के काम करने पड़े थे।

एक इंटरव्यू में रणदीप हुड्डा ने बताया था कि ऑस्ट्रेलिया में रहते हुए उन्हें कई तरह की आर्थिक मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। इसके चलते वह अपने खर्चे के लिए ड्राइवर से लेकर वेटर तक का काम किया करते थे। रणदीप हुड्डा ने मॉडलिंग और थिएटर से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने मशहूर निर्देशक मीरा नायर की फिल्म 'मॉनसून वेडिंग' से बॉलीवुड में कदम रखा।

 

View this post on Instagram

A post shared by Randeep Hooda (@randeephooda)

इस फिल्म में रणदीप हुड्डा की एक्टिंग की जमकर तारीफ की गई थी। इसके बाद रणदीप ने 'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई', 'जन्नत 2', 'सरबजीत', 'सुल्तान', 'साहिब बीवी और गैंगस्टर', 'मॉनसून वेडिंग', 'रंगरसिया' और 'हाईवे' जैसी फिल्मों में काम कर अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई। रणदीप हुड्डा के लिए साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म 'सरबजीत' का रोल निभाना बेहद चुनौतीपूर्ण था। इस मूवी के लिए उन्होंने अपना 18 किलों वजन कम किया था। जिसके बाद उनके शरीर की हड्डियां तक दिखने लगीं थीं।

फिल्मों के अलावा रणदीप हुड्डा फिल्मों के अलावा निजी जिंदगी को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं। उनका अफेयर की चर्चा नीतू चंद्रा के साथ रही थी। रणदीप हुड्डा और नीतू चंद्रा शादी तक करने वाले थे। नीतू चंद्रा और रणदीप हुड्डा का अफेयर लंबे समय तक चला। दोनों के बीच नजदीकियां काफी बढ़ गई थी। हालांकि लंबे रिश्ते के बाद दोनों को ब्रेकअप हो गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.