Move to Jagran APP

Randeep Hooda Birthday: फिल्म में आने से पहले वेटर और ड्राइवर का काम करते थे रणदीप हुड्डा, इस मूवी ने बनाया स्टार

रणदीप हुड्डा ने मॉडलिंग और थिएटर से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने डायरेक्टर मीरा नायर की फिल्म मॉनसून वेडिंग से बॉलीवुड डेब्यू किया था।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 08:30 AM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2020 09:12 AM (IST)
Randeep Hooda Birthday: फिल्म में आने से पहले वेटर और ड्राइवर का काम करते थे रणदीप हुड्डा, इस मूवी ने बनाया स्टार
Randeep Hooda Birthday: फिल्म में आने से पहले वेटर और ड्राइवर का काम करते थे रणदीप हुड्डा, इस मूवी ने बनाया स्टार

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड में अपनी शानदार एक्टिंग के लिए फेमस एक्टर रणदीप हुड्डा का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 20 अगस्त, 1976 में हरियाणा के रोहतक में हुआ था। रणदीप हुड्डा आज अपना 44वां बर्थडे अपने फैंस के साथ मना रहे हैं। रणदीप आज जिस मुकाम पर हैं वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की। उन्होंने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का दम दिखाया है। अबतक के करियर में उन्होंने कई तरह के अलग-अलग रोल को निभाया है। क्या आप जानते हैं कि रणदीप हुड्डा फिल्मों में आने से पहले क्या काम करते थे। अगर नहीं तो चहिए आज हम उनके जन्मदिन पर उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी कई दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं। तो चहिए जानते हैं...

loksabha election banner

 

View this post on Instagram

Always Be the Cat amongst the pigeons! (Also learn to dodge bird shit 😜) #MondayMotivation #JamesBirdshitDodger 🙃

A post shared by Randeep Hooda (@randeephooda) on

किया वेटर और ड्रावर का काम  

रणदीप हुड्डा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई सोनीपत के बोर्डिंग स्कूल से हुई थी। इसके बाद उन्होंने स्कूल प्रोडक्शन में एक्टिंग करना शुरू कर दिया था। लेकिन अपनी आगे की पढ़ाई के लिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न जाना पड़ा था। यहां से रणदीप ने ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री ली। आपको बता दें कि यहां के खर्चों को पूरा करने के लिए रणदीप हुड्डा को कई तरह के काम करने पड़े थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि ऑस्ट्रेलिया में रहना उनके लिए काफी मुश्किल था। वहीं अपने गुजारे के लिए उन्हें वहां ड्राइवर से लेकर वेटर तक का काम करना पड़ा था।

 

View this post on Instagram

Just ..

A post shared by Randeep Hooda (@randeephooda) on

'सरबजीत' के लिए घटाया 18 किलो वजन 

रणदीप हुड्डा ने मॉडलिंग और थिएटर से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने डायरेक्टर मीरा नायर की फिल्म 'मॉनसून वेडिंग' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म में एक्टर के अभिनय की जमकर तारीफ की गई थी। इसके बाद रणदीप ने 'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई', 'जन्नत 2', 'सरबजीत', 'सुल्तान', 'साहिब बीवी और गैंगस्टर', 'मॉनसून वेडिंग', 'रंगरसिया', 'हाईवे' जैसी फिल्मों में काम कर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। इन सभी से इतर रणदीप हुड्डा के लिए साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म 'सरबजीत' का रोल निभाना बेहद चुनौतीपूर्ण था। इस मूवी के लिए उन्होंने अपना 18 किलों वजन कम किया था। जिसके बाद उनके शरीर की हड्डियां तक दिखने लगीं थीं। 

 Photo Credit : Randeep Hooda nstagram


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.