Move to Jagran APP

रुक्मिणी के दीवाने हैं नील नितिन मुकेश, जल्द होगी बाहुबली से टक्कर, देखें तस्वीरें

नील को एक बड़े हिट की ज़रूरत है। इनदिनों नील बाहुबली फेम प्रभास के साथ अपनी आने वाली फ़िल्म 'साहो' की शूटिंग में जी जान से जुटे हैं..

By Hirendra JEdited By: Published: Mon, 15 Jan 2018 09:37 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2018 06:32 AM (IST)
रुक्मिणी के दीवाने हैं नील नितिन मुकेश, जल्द होगी बाहुबली से टक्कर, देखें तस्वीरें
रुक्मिणी के दीवाने हैं नील नितिन मुकेश, जल्द होगी बाहुबली से टक्कर, देखें तस्वीरें

मुंबई। 15 जनवरी को बॉलीवुड के चार्मिंग डूड अभिनेता नील नितिन मुकेश का बर्थडे होता है। इस साल नील अपना 36 वां बर्थडे मना रहे हैं! पिछले साल नील 'इंदु सरकार' और 'गोलमाल अगेन' जैसी फ़िल्मों में नज़र आ चुके हैं। इनदिनों नील अपनी आने वाली फ़िल्म 'साहो' की शूटिंग में व्यस्त हैं।

loksabha election banner

फ़िल्म में बाहुबली फेम प्रभास मुख्य भूमिका में हैं। गौरतलब है कि फ़िल्म 'साहो' में नील नितिन मुकेश निगेटिव रोल में हैं। ज़ाहिर है फ़िल्म में उनका टक्कर हीरो 'बाहुबली' प्रभास के साथ होगा! इस फ़िल्म की तैयारी में नील जी जान से जुटे हैं और नियमित जिम जाकर अपने फिटनेस पर भी काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कांटे की टक्कर के बाद शिल्पा शिंदे विजेता घोषित, हिना ख़ान को दी मात

आप जानते हैं कि पिछले साल ही नील नितिन मुकेश ने 9 फरवरी को मुंबई की रहने वाली रुक्मिणी सहाय के साथ शादी कर कई हसीनाओं का दिल तोड़ दिया था। अपने दौर के मशहूर गायक मुकेश के पोते और नितिन मुकेश के बेटे नील ने की शादी उदयपुर में एक भव्य समारोह में संपन्न हुई थी।

नील अक्सर अपनी वाइफ रुक्मिणी के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करते रहते हैं! इन तस्वीरों को देखकर यह आसानी से समझा जा सकता है कि नील अपनी वाइफ रुक्निनी से बेहद प्यार करते है और उनके दीवाने हैं।

क्या आप जानते हैं नील नितिन मुकेश का नामकरण सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर ने किया है। क्योंकि उनके पिता नितिन मुकेश अंतरिक्ष यात्री नील आर्मस्ट्रांग से काफी प्रभावित थे! बता दें कि नितिन मुकेश कॉमर्स से ग्रेजुएट हैं और उनका पूरा परिवार संगीत से ताल्लुकात रखता है, उसके बाद भी उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर चुना।

नील नितिन मुकेश ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 2007 बतौर अभिनेता श्री राम राघवन की एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म 'जॉनी गद्दार' से की थी। साल 2009 में वह 'आ देखे जरा' में नजर आये। इसके बाद वह निर्देशक कबीर ख़ान की फ़िल्म 'न्यूयॉर्क' में दिखे। उसी साल मधुर भंडारकर निर्देशित फ़िल्म 'जेल' में नील ने न्यूड सीन देकर सबको चौंका दिया था। साल 2011 तक उन्होंने कई फ़िल्मों में काम किया, लेकिन कोई भी फ़िल्म उन्हें कोई खास मुकाम नहीं दिला सकी। वैसे बता दें कि नील सात साल की उम्र में ही 'विजय' और 'जैसी करनी वैसी भरनी' जैसी कुछेक फ़िल्मों में बाल कलाकार के रूप में नज़र आ चुके थे।

यह भी पढ़ें:  बच्चन से लेकर ख़ान और दीपिका से लेकर कंगना तक ने किया मुंबई पुलिस के ज़ज्बे को सलाम, देखें तस्वीरें

साल 2015 में नील सूरज बड़जात्या की फ़िल्म 'प्रेम रत्न धन पायो' में सलमान ख़ान के साथ दिखे तो वहीं अमिताभ बच्चन के साथ अगले साल 'वज़ीर' में नज़र आये और इस तरह से वो हीरो से निगेटिव किरदार में ढलने लगे! पिछले साल 'इंदु सरकार' और 'गोलमाल अगेन' में उनके काम की तारीफ ज़रूर हुई! लेकिन, अब नील को एक बड़े हिट की ज़रूरत है। इन-दिनों नील बाहुबली फेम प्रभास के साथ अपनी आने वाली फ़िल्म 'साहो' की शूटिंग में जी जान से जुटे हैं क्योंकि इस फ़िल्म से उनके कैरियर को एक नयी उंचाई मिल सकेगी! 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.