Move to Jagran APP

Happy Birthday Imran Khan: आमिर खान के भांजे इमरान ने क्यों छोड़ी एक्टिंग और चुनी गुमनाम जिंदगी

अभिनेता इमरान खान अपना जन्मदिन 13 जनवरी को मानते हैं। वह बॉलीवुड के दिग्गज और मशहूर अभिनेता आमिर खान के भांजे हैं। बावजूद इसके इमरान खान अपने मामा की तरह बॉलीवुड में ज्यादा नाम नहीं कमा पाए। उन्होंने बॉलीवुड के कई फिल्मों और शानदार कलाकारों के साथ काम किया है

By Anand KashyapEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 06:05 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 09:16 AM (IST)
Happy Birthday Imran Khan: आमिर खान के भांजे इमरान ने क्यों छोड़ी एक्टिंग और चुनी गुमनाम जिंदगी
जन्मदिन विशेष, एक्टर इमरान खान, तस्वीर: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। अभिनेता इमरान खान अपना जन्मदिन 13 जनवरी को मानते हैं। वह बॉलीवुड के दिग्गज और मशहूर अभिनेता आमिर खान के भांजे हैं। बावजूद इसके इमरान खान अपने मामा की तरह बॉलीवुड में ज्यादा नाम नहीं कमा पाए। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों और शानदार कलाकारों के साथ काम किया है, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इमरान खान की कुछ फिल्में छोड़ दें तो लगभग सारी फ्लॉप रही हैं।

prime article banner

जन्मदिन के मौके पर हम आपको इमरान खान के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं। इमरान खान का जन्म 13 जनवरी साल 1983 को अमेरिका में हुआ था। वह एक फिल्मी परिवार से संबंध रखते हैं। इमरान खान के दादा नासीर हुसैन हिंदी सिनेमा के मशहूर फिल्म निर्माता थे। यही वजह थी जो इमरान खान ने बचपन से अभिनय करना शुरू कर दिया था। बाल कलाकार के तौर उन्होंने आमिर खान की फिल्म 'कयामनत से कयामनत तक' और 'जो जीता वही सिकंदर' से अभिनय की शुरुआत की थी।

बाल कलाकार के रूप पर इमरान खान को दर्शकों ने पंसद किया। कुछ समय बाद उन्होंने फिल्मों में मुख्य अभिनेता के तौर पर अपना करियर शुरू करने का फैसला किया। इमरान खान ने साल 2008 में फिल्म 'जाने तू या जाने न' से मुख्य अभिनेता के तौर पर बॉलीवुड में कदम रखा। उनकी इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी। इसके बाद उन्होंने 'किडनैप', 'डेली बैली', 'मेरे ब्रदर की दुल्हन' और 'गोरी तेरे प्यार' में सहित कई फिल्मों में काम किया।

लेकिन इमरान खान की बॉक्स ऑफिस पर ज्यादातर फिल्में फ्लॉप साबित हुई। जिसके बाद अब उन्होंने अभिनय की दुनिया से ब्रेक ले लिया है। इमरान खान ने अभिनय छोड़ने का फैसला किया है। यह बात उनके खास दोस्त अभिनेता अक्षय ओबेरॉय एक इंटरव्यू में भी बोल चुके हैं। अक्षय ने बताया कि इमरान ने अभिनय छोड़कर निर्देशन करने का फैसला किया है और वह अब निर्देशक के तौर पर बॉलीवुड में वापसी करेंगे।

हालांकि इमरान खान बॉलीवुड में कब वापसी करेंगे। इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है। वह आखिरी बार छह साल पहले फिल्म 'कट्टी-बट्टी' में नजर आए थे। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री कंगना रोनट मुख्य भूमिका में थीं। यह फिल्म साल 2015 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इमरान खान की यह फिल्म भी फ्लॉप रही थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.