नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के फेेमस सिंगर, म्यूजिक कंपोजर और एक्टर हिमेश रेशमिया का आज जन्मदिन है। हिमेश ने अपने करियर में कई हिट गानें दिए हैं। कई अवॉर्ड भी अपने नाम किया। हिमेश का जन्म 23 जुलाई, 1973 गुजरात में हुआ था। आज वह अपना 47वां जन्मदिन अपने परिवार और फैंस के साथ सेलिब्रेट करेंगे। हिमेश बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे पहले सिंगर हैं जिन्हें उनके पहले गाने के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू सिंगर अवॉर्ड से नवाजा गया था। हिमेश ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। वह अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं। आज हम इस खास मौके पर आपको उनकी लाइफ से जुड़ी कई खास बातें बताने जा रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Back home from sets , the new normal needs to be adapted , lots of love ❤️❤️❤️❤️❤️

A post shared by Himesh Reshammiya (@realhimesh) on

हिमेश रेशमिया की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की हिट फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' से अपने करियर शुरुआत की थी। वहीं उनके एक्टिंग करियर की बता करें तो उन्होंने साल 2007 में आई फिल्म 'आपका सुरूर' से डेब्यू किया था। हालांकि उनका एक्टिंग करियर ज्यादा अच्छा नहीं रहा। लेकिन उनके गाने काफी हिट रहे हैं। उन्होंने एक के बाद एक कई​ हिट गाने दिए हैं। हिमेश के पहले एल्बम 'आप का सुरूर' इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम है। वह पहले भारतीय कलाकार हैं जिन्होंने लंदन के वेम्बले स्टेडियम में परफॉर्म किया है। वहीं उनकी फिल्म 'कजरारे' जॉर्डन के पेट्रा में शूट होने वाली पहली भारतीय फिल्‍म है। वह अपने आप में एक ​कंम्पलीट स्टार हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Listen to full song Choo Kar mere man ko and watch full episode on @mxplayer #TimesofMusic lots of love

A post shared by Himesh Reshammiya (@realhimesh) on

अपको बता दें कि 'आशिक बनाया आपने' और 'झलक दिखला जा' जैसे सुपरहिट गाने बॉलीवुड को देने वाले हिमेश ने लॉकडाउन का पूरा फायदा उठाया। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान 300 नए गाने कंपोज किए हैं।  

बता दें कि हिमेश रेशमिया ने 11 मई, 2018 को टीवी एक्ट्रेस सोनिया कपूर के साथ शादी की थी। ये उनकी दूसरी शादी है। उन्होंने पहली पत्नी कोमल से शादी के 22 साल बाद 2017 में तलाक ​ले लिया था। दोनों ने आपसी रजामंदी से तलाक लिया। 

Posted By: Priti Kushwaha

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस