Move to Jagran APP

Happy Birthday Ashish Vidyarthi: अभिनेता होने के साथ मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं आशीष विद्यार्थी, पढ़िए खास बातें

Happy Birthday Ashish Vidyarthi गोविंद निहलानी की फिल्म द्रोकाल में उनके अभिनय को हमेशा याद किया जाता है। अपनी शुरुआती दौर में ही आशीष को नेशनल अवॉर्ड मिल गया था।

By Rahul soniEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 10:25 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 11:29 AM (IST)
Happy Birthday Ashish Vidyarthi: अभिनेता होने के साथ मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं आशीष विद्यार्थी, पढ़िए खास बातें
Happy Birthday Ashish Vidyarthi: अभिनेता होने के साथ मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं आशीष विद्यार्थी, पढ़िए खास बातें

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कमर्शियल सिनेमा के साथ-साथ समाज के संवेदनशील मुद्दों पर आधारित फिल्में भी बनती हैं जो ग्लैमर से दूर होती हैं। यह पैरेलल सिनेमा है जिसके सहारे कई दिग्गज सितारों ने नाम कमाया और फिल्म इंडस्ट्री में सफलता हासिल की। कई कलाकार फिल्मों के साथ-साथ थिएटर में लगातार काम करते रहे और समाज के महत्वपूर्ण मुद्दों को थिएटर व सिेनेमा के माध्यम से उठाते रहे। इस फहरिश्त में ओम पुरी, नसीरुद्दीन शाह, पंकज कपूर, कमल हासन के नाम के अलावा एक और नाम शामिल है और वो नाम आशीष विद्यार्थी का है। आज यानि 19 जून को आशीष विद्यार्थी का जन्मदिन है। इस खास दिन जानते हैं अभिनेता आशीष के बारे में कुछ रोचक और खास बातें - 

loksabha election banner

आशीष विद्यार्थी शुरूआती समय में दिल्ली में थिएटर किया करते थे। वे दिल्ली के थियेटर की जान हुआ करते थे। आशीष का जन्म कलाकारों के परिवार में हुआ। उनकी मां मशहूर कथक डांसर थीं और उनके पिता जाने माने थिएटर आर्टिस्ट थे।

शुरूआती दौर में मिला नेशनल अवॉर्ड

आशीष का नाटक दयाशंकर की कहानी बहुत प्रसिद्ध हआ था। गोविंद निहलानी की फिल्म द्रोकाल में उनके अभिनय को हमेशा याद किया जाता है। अपनी शुरुआती दौर में ही आशीष को नेशनल अवॉर्ड मिल गया था। यह अवॉर्ड आशीष को इसी फिल्म में बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए मिला था। 

आशीष का नाम उन दिग्गज अभिनेताओं की फहरिश्त में शामिल है जिन्होंने दिल्ली के थिएटरों में नई जान फूंकी और अपने नाटकों के जरिए कभी सशक्त अंदाज में तो कभी हल्के-फुल्के तरीके से समाज के गंभीर मुद्दों को दर्शाया। आशीष ने भी थिएटर के साथ-साथ फिल्मों की तरफ रूख किया था लेकिन उन्हें नेगेटिव शेड्स वाले किरदार ज्यादा मिले। 

मोटिवेशनल स्पीकर

आशीष विद्यार्थी अभिनेता होने के साथ एक मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं। वे लगातार सेशन लेते हैं और लोगों को मोटिवेट करते हैं। वे अपने नाम से वेबसाइट चलाते हैं जिसमें उनके कई स्पीच उपलब्ध हैं। 

आशीष विद्यार्थी ने बंगाली सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस रहीं शकुंतला बरुआ की बेटी राजोशी बरुआ से शादी की। राजोशी भी टीवी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने कई सीरियल्स में काम किया है। 

यह भी पढ़ें: Bharat Box Office Collection Day 13: 200 Crore Club में एंट्री करने को तैयार Salman Khan की Bharat

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.