नई दिल्ली, जेएनएन। Happy Birthday Akshay Kumar : बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना की पहली मुलाकात फिल्मफेयर पत्रिका के शूट के दौरान हुई। एक इंटरव्यू के दौरान अक्षय ने खुलासा किया था कि उसी शूट के वक्त वह ट्विंकल की खूबसूरती पर फिदा हो गए। तब तक अक्षय कुमार खुद को फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित कर चुके थे।

अक्षय और ट्विंकल की फिल्म इंटरनेशनल खिलाड़ी (1999) की शूटिंग के दौरान दोनों की मुलाकात का दूसरा दौर शुरू हुआ। पहले दोनों में दोस्ती हुई। डेटिंग शुरू हुई और न जाने कब प्यार हुआ पता ही नहीं चला। ट्विंकल ने एक साक्षात्कार के दौरान खुलासा किया था कि वह किसी रिलेशनशिप में नहीं थीं। वह किसी के साथ वक्त बिताना चाहती थीं। फिर उन्होंने अक्षय को डेट करना शुरू किया। 

आउट डोर शूटिंग ने बना दी जोड़ी

अक्षय उस वक्त एक फिल्म की आउटडोर शूटिंग कर रहे थे। अक्षय को करीब 2 हफ्तों तक वहां रुकना था। ट्विंकल ने खुलासा किया कि उनकी किताबें खत्म हो गई थीं और टीवी भी नहीं था। इसलिए उन्होंने तय किया कि आउटडोर शूटिंग खत्म होने तक वह अक्षय के साथ वक्त बिताएंगी। दोनों ने अगले कुछ महीने तक डेट किया।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Forever making every ride full of adventure and amusement, my favourite companion...for life! Happy birthday, Tina 😘

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

प्रेम की मुश्किलें और शादी

फिल्मों में आने से पहले अक्षय बैंकॉक के एक रेस्तरां में शेफ थे, जबकि ट्विंकल सुपरस्टार राजेश खन्ना और अभिनेत्री डिंपल खन्ना की बेटी थीं। कहते हैं कि जब ट्विकल का मां अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया को दोनों के रिश्ते के बारे में पता चला तो वह इस रिश्ते के लिए तैयार ही नहीं हुईं। पर बाद में अक्षय से मिलने और जानने के बाद डिंपल ने अपनी बेटी की शादी के लिए हां की। इसके बाद अक्षय और ट्विंकल की शादी 7 जनवरी 2001 में सिर्फ 50 लोगों की मौजूदगी में हुई। शादी मात्र 2 घंटे में हो गई थी। खूबसूरत जोड़े ने के पहले बच्चे आरव कुमार का जन्म 2002 में हुआ। 2012 में उनकी दूसरी बच्ची नितारा दुनिया में आई।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

‪Wishing you all a bright year ahead filled with endless love and laughter✨✨✨ Happy Diwali everyone 😁‬

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

Posted By: Vineet Sharan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप