Move to Jagran APP

Happy Birthday A R Rahman: एक साल में 90 करोड़ से भी ज्यादा कमाते हैं रहमान, जानें- कितनी है कुल कमाई

Happy Birthday A R Rahman म्यूजिक कंपोजर और सिंगर ए आर रहमान का फोर्ब्स की टॉप सेलेब्स की लिस्ट में 16वां स्थान है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 08:15 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 08:33 AM (IST)
Happy Birthday A R Rahman: एक साल में 90 करोड़ से भी ज्यादा कमाते हैं रहमान, जानें- कितनी है कुल कमाई
Happy Birthday A R Rahman: एक साल में 90 करोड़ से भी ज्यादा कमाते हैं रहमान, जानें- कितनी है कुल कमाई

नई दिल्ली, जेएनएन। जाने माने म्यूजिक कंपोजर और सिंगर ए आर रहमान आज अपना 53वां बर्थडे मना रहे हैं। संगीत की दुनिया में भारत का नाम ऊंचा करने वाले ए आर रहमान के गाने तो आपने सुने होंगे। ए आर रहमान ने हाल ही में कई बॉलीवुड फिल्मों में गाने दिए हैं और अपने शो के माध्यम से अच्छी कमाई कर रहे हैं। अपने म्यूजिक से ऑस्कर अवॉर्ड जीतने वाले रहमान अभी भी हिट हैं।

loksabha election banner

हाल ही में फोर्ब्स की ओर से जारी की गई टॉप-100 सेलेब्स की लिस्ट में उन्हें 16वें स्थान पर रखा गया है। अगर म्यूजिक से जुड़ी हस्तियों की बात करें तो वो ऐसे में वो पहले स्थान पर हैं। फोर्ब्स की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार, रहमान का हाल ही में कोई ट्रैक खास सफल नहीं हुआ, लेकिन फिर भी पॉप्युलरिटी के मामले में वो काफी आगे हैं। वो अमेरिका और कनाडा में अपने शो से अच्छा पैसा कमा रहे हैं।

अगर उनकी कमाई की बात करें तो उन्होंने 2019 में 94.8 करोड़ रुपये की कमाई की है और लिस्ट में 16वें स्थान पर हैं। इससे पहले 2018 में वो 11 वें स्थान पर थे और उनकी कमाई 66.75 करोड़ रुपये थी। वहीं 2017 में उन्होंने अपने गानों से 57.63 करोड़ रुपये कमाए थे।

आपका बता दें कि ए आर रहमान का पहले नाम दिलीप कुमार था, लेकिन एक ज्योतिषी के चलते उन्होंने अपना नाम बदल लिया। साथ ही जन्म से हिंदू ए आर रहमान ने बाद में मुस्लिम धर्म अपना लिया था। हालांकि, उन्होंने अपने मन से यह किया है और इसके बाद उनकी कोई मजबूरी नहीं थी। बता दें कि ए आर रहमान ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी अपना संगीत दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.