नई दिल्ली (जेएनएन)। डायना पेंटी और अभय देओल की रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म 'हैप्पी भाग जाएगी' शुक्रवार को देश भर में रिलीज हो गई, मगर पड़ोसी देश पाकिस्तान में इस पर बैन लगा दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस फिल्म के कुछ सीन को लेकर वहां के सेंसर बोर्ड को आपत्ति थी, इसलिए यह फैसला लिया गया।

शाहरुख ने प्राग में शुरू की इम्तियाज अली की फिल्म की शूटिंग, देखें वीडियो

'हैप्पी भाग जाएगी' में डायना अपनी शादी से भाग जाती हैं और गलती से पाकिस्तानी पहुंच जाती हैं। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, एक सीन में पाकिस्तानी लीडर मोहम्मद अली जिन्ना की जो तस्वीर दिखाई गई है, उस पर बोर्ड को आपत्ति है। फिल्म के प्रोड्यूसर आनंद एल राय ने बताया कि बोर्ड को पीयूष मिश्रा के पाक पुलिसकर्मी के किरदार को लेकर भी परेशानी है। हालांकि बोर्ड ने सीन कट करने की डिमांड करने की बजाय फिल्म पर बैन लगाने का फैसला किया।

प्रेग्नेंट करीना को देख नेहा धूपिया का हुआ ये हाल, देखें वीडियो

आनंद ने इस फैसले की तुलना 'लगे रहो मुन्ना भाई' जैसी फिल्म से की, जिसमें महात्मा गांधी को एक कैरेक्टर के तौर पर दिखाया गया था। उन्होंने बताया कि बोर्ड ने फिल्म को देखा था और इसे पसंद किया था। वो फिल्म से एक छोटा सा हिस्सा काटने के पक्ष में थे, जिस पर हम सहमत थे। बाद मे बताया गया कि पाकिस्तान के किसी मंत्रालय ने फिल्म पर आपत्ति जताई है। आनंद ने कहा कि एक फिल्मकार के तौर पर वो सिर्फ इतना चाहतेे थे कि उनकी फिल्म ज्यादा से ज्यादा दर्शक तक पहुंचे। मुद्दसर अजीज द्वारा निर्देशित 'हैप्पी भाग जाएगी' में डायना और अभय के अलावा अली फजल और जिम्मी शेरगिल भी हैं।। वहीं पाकिस्तानी एक्ट्रेस मोमाल शेख ने भी इस फिल्म में काम किया है।

मनोरंजन की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें यहां

Posted By: Pratibha Kumari