Move to Jagran APP

Google ने भी किया Amrish Puri को याद, DDLJ लुक में बनाया एक्टर का Doodle

Google Celebrate Amrish Puri Birthday अमरीश पुरी के जन्मदिन के मौके पर गूगल ने भी उन्हें याद किया है।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 10:28 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 10:28 AM (IST)
Google ने भी किया Amrish Puri को याद, DDLJ लुक में बनाया एक्टर का Doodle
Google ने भी किया Amrish Puri को याद, DDLJ लुक में बनाया एक्टर का Doodle

नई दिल्ली, जेएनएन। अमरीश पुरी (Amrish Puri) के जन्मदिन के मौके पर गूगल ने भी उन्हें याद किया है। 22 जून 1932 में पाकिस्तान के लौहार में जन्मे अमरीश पुरी को गूगल ने ट्रीब्यूट दिया है। गूगल ने अमरीश पुरी की फिल्म ‘दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ के लुक में उनका डूडल बनाया है। इस फिल्म में अमरीश पुरी ने काजोल के पिता चौधरी बलदेव सिंह का किरदार निभाया था।

prime article banner

अमरीश पुरी, शाहरुख और काजोल की ये फिल्म उनके करियर की अबतक की सबसे बड़ी फिल्मों से एक रही है। इस फिल्म का एक डायलॉग काफी फेमस हुआ था जिसमें अमरीश पुरी बोलते हैं ‘जा सिमरन जा जीले अपनी जिंदगी’। अमरीश पुरी का ये डायलॉग आज भी काफी फेमस है। लोग आज भी बातों-बातों ये डायलॉग अक्सर बोलते हैं।

नेगेटिव रोल्स के लिए जाने जाते थे अमरीश पुरी

अमरीश पुरी एक ऐसे अभिनेता तो जो अपने नेगेटिव रोल के लिए जाने जाते थे।  हालांकि अमरीश ने नेगेटिव रोल्स के अलावा और भी रोल्स किए जैसे पिता, दोस्त वगैरा-वगैरा। लेकिन जिन रोल ने उनकी पहचान बना दी वो थे उनके विलेन के रोल। इंडियन सिनेमा में जब भी विलेन के नामों को याद किया जाएगा तो उसमें अमरीश पुरी का नाम भी आएगा। मिस्टर इंडिया में ‘मोगैंबो’, ‘नगीना’ में तांत्रिक का रोल, 'नायक' फिल्म में मुख्यमंत्री का रोल। ये वो किरदार थे जो अमरीश को हमेशा के लिए अमर कर गये।

ये भी पढ़ें : Happy Birthday Amrish Puri : कई हीरो पर भारी पड़ गया था एक अकेला विलेन, अमर हो गए ये रोल

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.