Move to Jagran APP

Gold song: अक्षय कुमार और मौनी रॉय के बीच रोमांटिक केमेस्ट्री

अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड इस साल 15 अगस्त को रिलीज़ होगी।

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 06 Jul 2018 07:02 PM (IST)Updated: Sun, 08 Jul 2018 10:17 AM (IST)
Gold song: अक्षय कुमार और मौनी रॉय के बीच रोमांटिक केमेस्ट्री
Gold song: अक्षय कुमार और मौनी रॉय के बीच रोमांटिक केमेस्ट्री

मुंबई। रीमा कागती के निर्दशन में बनी फिल्म गोल्ड के ट्रेलर के बाद अब पहला गाना रिलीज़ कर दिया गया है। इस गाने में अक्षय कुमार और मौनी रॉय के बीच अॉनस्क्रीन रोमांटिक केमेस्ट्री को देखा जा सकता है।  

loksabha election banner

फिल्म गोल्ड का पहला गाना नैनों से बांधी दर्शकों के सामने आ चुका है। इस गाने में अक्षय कुमार और मौनी रॉय के बीच रोमांटिक केमेस्ट्री को देखा जा सकता है। इस गीत को आवाज यासिर देसाई ने दी है और संगीत व लिरिक्स अर्को के हैं। इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा कुणाल कपूर, विनीत कुमार सिंह, अमित साध और साथ ही बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली मौनी रॉय भी हैं। अक्षय पहली बार उनके जीवन में एक बांग्ला किरदार के रूप में नज़र आएंगे और फिल्म के ट्रेलर को देख करके उनका ये व्यक्तित्व स्पष्ट नज़र आता है। यह फिल्म उन 12 वर्षों की कहानी है, जिसमें भारत स्वतंत्रता तो प्राप्त करता ही है।

साथ ही अक्षय कुमार भारतीय हॉकी टीम को एक साथ लाते हैं, जो कि उनका सपना होता है, देश को ओलंपिक में भारत को स्वर्ण पदक दिलाना। फिल्म गोल्ड की कहानी उसी कालखंड 1936 से 1948 के बीच की है। यह सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म है, जो कि भारत के पहले ओलंपिक पदक जीतने की कहानी है। भारत 1947 में स्वतंत्र हुआ थाl उसके बाद 1948 में ओलंपिक खेल का आयोजन किया गया था, जिसमें भारत में एक स्वतंत्र राष्ट्र के तौर पर हिस्सा लिया था l भारत के लिए यह बड़े गर्व की बात यह थी कि भारत में उनको गुलाम बनाकर रखने वाले अंग्रेजों को उनकी धरती पर ही हराया था l फिल्म का ट्रेलर लांच करते हुए अक्षय कुमार ने लिखा है,’विजेता ब्रिटिश भारत के अंतर्गत थे लेकिन आदर्श स्वतंत्र भारत के अंदर हुए l गोल्ड के माध्यम से भारतीय इतिहास के स्वर्ण काल को देखिए।

यह भी पढ़ें: Box Office: हफ़्ते भर में कमाल कर गए रणबीर और उनकी ‘संजू’, देखिए Video

अक्षय कुमार ने कुछ दिन पहले कहा था कि, गोल्ड फिल्म 15 अगस्त को रिलीज होगी और 12 अगस्त को भारत के एक स्वतंत्र देश के तौर पर पहले गोल्ड मेडल जीतने की 70वीं वर्षगांठ होगी। साल 1948 में यह ओलिंपिक गेम्स लंदन में खेले गए थे, इसलिए फिल्म की रिलीज़ इससे अच्छी नहीं की जा सकती l यह हमारे लिए बहुत ही गर्व की बात है कि हमने इंग्लैंड की धरती पर हॉकी में अपना पहला पदक जीता था l मुझे लगता है इस खेल को इसकी बहुत लंबे समय से प्रतीक्षा थी। 

यह भी पढ़ें: ये ‘रणबीर उदय’ है, क्या कपूर जूनियर बनेंगे हिरानी के नए आमिर खान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.