नई दिल्ली, जेएनएन। आलिया भट्ट की फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी 2021 की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में से एक है। इस फ़िल्म के ज़रिए आलिया ने पहली बार संजय लीला भंसाली के निर्देशन में काम किया है। फ़िल्म के इंतज़ार की यह भी एक बड़ी वजह है। संजय लीला भंसाली अपनी फ़िल्मों को भव्यता देने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में दर्शकों को इंतज़ार है कि गंगूबाई काठियावाड़ी की कहानी को वो किस तरह पेश करते हैं, क्योंकि यह कहानी भंसाली की पिछली फिल्मों से अलग है। इसकी एक झलक 24 फरवरी को देखने को मिलेगी, जब गंगूबाई काठियावाड़ी का टीज़र रिलीज़ किया जाएगा। 

24 फरवरी को संजय लीला भंसाली का जन्मदिन भी है। गंगूबाई काठियावाड़ी हुसैन ज़ैदी की किताब माफ़िया क्वींस के एक चैप्टर पर आधारित है। गंगूबाई मुंबई के कमाठीपुरा इलाक़े में स्थित एक ब्रोदल की संचालक थी। फ़िल्म में अजय देवगन और विक्रांत मेसी अहम किरदार निभा रहे हैं। 

गंगूबाई काठियावाड़ी 2020 में 11 सितम्बर को रिलीज़ होने वाली थी। भंसाली प्रोडक्शंस के एकाउंट से इसके फ़र्स्ट लुक सोशल मीडिया में शेयर करते हुए लिखा गया था- स्ट्रेंग्थ, पॉवर, फियर। एक लुक, एक हज़ार इमोशंस।पैनडेमिक की वजह से शूट में देरी की वजह से फ़िल्म रिलीज़ नहीं हो सकी। 2021 की शुरुआत में प्रोडक्शन हाउस ने जानकारी दी थी कि फ़िल्म सिनेमाघरों में ही रिलीज़ होगी। 

संजय लीला भंसाली की इससे पहले पद्मावत 2018 में रिलीज़ हुई थी, जिसे बॉक्स ऑफ़िस पर सफलता मिली थी। इस फ़िल्म में दीपिका पादुकोण फीमेल लीड रोल में थीं। वहीं, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर ने अलाउद्दीन खिलजी और रावल रतन सिंह के किरदार निभाये थे। इससे पहले 2015 में संजय ने दीपिका और रणवीर को बाजीराव मस्तानी में निर्देशित किया था। वहीं, 2013 में भंसाली ने गोलियों की रासलीला राम लीला में दीपिका और रणवीर को डायरेक्ट किया था। बतौर निर्देशक संजय लीला भंसाली की यह दसवीं फ़िल्म है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप