मुंबई। इंतज़ार ख़त्म हुआ और 'रेस 3' सिनेमाघरों में पहुंच गयी है। सलमान के फ़ैंस और शुभचिंतकों के अलावा देओल परिवार भी इस दिन का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा था, क्योंकि इस बार सलमान के साथ बॉबी देओल भी 'रेस 3' का हिस्सा हैं। पापा धर्मेंद्र तो पहले ही 'रेस 3' को अपनी शुभकामनाएं दे चुके हैं। अब बड़े भैया सनी देओल ने बॉबी को 'रेस 3' के लिए अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

सनी चाहते हैं कि उनके करियर की सबसे बड़ी कामयाबी 'गदर एक प्रेम कथा' की तरह ही 'रेस 3' बॉबी के करियर की सबसे बड़ी सफलता बन जाए और सनी के ऐसा चाहने के पीछे एक ख़ास वजह है। दरअसल, सनी की गदर 17 साल पहले 15 जून को ही रिलीज़ हुई थी। सब जानते हैं कि गदर ने बॉक्स ऑफ़िस पर तहलका मचा दिया था। उसी पल को याद करते हुए सनी ने ट्वीट किया है- ''मेरे छोटे भाई, शुभकामनाएं। 17 साल पहले इसी दिन गदर रिलीज़ हुई थी। भगवान करे, रेस 3 को भी वही ऐतिहासिक सफलता मिले। पूरी टीम को प्यार।'' गदर को अनिल शर्मा ने निर्देशित किया था और अमीषा पटेल ने फ़िल्म में फ़ीमेल लीड रोल निभाया था।

वैसे 'रेस 3' में बॉबी के अलावा सलमान ख़ान और अनिल कपूर ऐसे एक्टर हैं, जिनके साथ सनी का ऑन स्क्रीन रिश्ता रहा है। सलमान के साथ सनी ने 'जीत' में काम किया था, जबकि अनिल के साथ सनी इंतेक़ाम, राम अवतार और जोशीले जैसी फ़िल्मों में स्क्रीन स्पेस शेयर कर चुके हैं। सलमान और बॉबी 'रेस 3' से पहली बार जुड़े हैं, जबकि अनिल इस फ्रेंचाइजी का शुरू से हिस्सा रहे हैं। पहली दो फ़िल्मों में उन्होंने पुलिस डिटेक्टिव का रोल निभाया था, जबकि इस बार अनिल का किरदार अलग है। अनिल ने सनी की शुभकामनाएं के लिए उनकी शुक्रिया अदा किया है। 

यह भी पढ़ें: रेस 3 से रफ़्तार पकड़ेगा बॉबी का करियर, धर्मेंद्र कर रहे हैं दुआएं

बहरहाल, 'रेस 3' बॉबी देओल के लिए सबसे ज़रूरी फ़िल्म है। अगर यह फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर शानदार प्रदर्शन करती है तो बॉबी के करियर को बहुत बड़ा सपोर्ट मिलेगा। फ़िल्मी करियर को रिवाइव करने के लिए के लिए बॉबी काफ़ी मेहनत कर रहे हैं। इस फ़िल्म के बाद बॉबी 'यमला पगला दीवाना फिर से' में दिखेंगे, जिसमें वो अपने डैड धर्मेंद्र और भाई सनी के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करेंगे।

बॉबी के करियर की इस पारी में सलमान ख़ान भी उनका पूरा साथ दे रहे हैं। ख़बर आ चुकी है कि बॉबी को लीड में लेकर सलमान एक फ़िल्म भी प्रोड्यूस कर सकते हैं, जिसमें बॉबी अपने पुराने तेवरों के साथ नज़र आएंगे। उधर, आमिर ख़ान ने भी ट्वीट करके सलमान ख़ान को रेस 3 के लिए शुभकामनाएं दी हैं। यह भी संयोग है कि 2001 में गदर के साथ आमिर की लगान रिलीज़ हुई थी, जो बड़ी हिट रही थी। आमिर ने लिखा है कि उन्होंने अभी तक फ़िल्म नहीं देखी है, मगर परिवार के साथ जल्द देखने जाएंगे। पर्सनली और प्रोफेशनली तुम्हें प्यार। ट्रेलर अच्छा लगा है। यह सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली है।

यह भी पढ़ें: ईद के सिकंदर सलमान ख़ान, रिलीज़ से पहले ही कमा लिए 130 करोड़ रुपए

By Manoj Vashisth