नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड की बहुचर्चित फिल्म गदर-एक प्रेम कथा ने मंगलवार को 20 साल पूरे किए हैं। इस फिल्म में सनी देओल, अमीषा पटेल और अमरीश पुरी सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में थे। फिल्म गदर-एक प्रेम कथा ने बॉक्स ऑफिस पर काफी सुर्खियां बटोरी थीं। इस फिल्म की स्टार कास्ट को लेकर भी हमेशा चर्चा रही है। कास्ट को लेकर ऐसी भी अफवाह रही हैं कि फिल्म गदर-एक प्रेम कथा के लिए निर्देशक अनिल शर्मा की पहली पसंद अभिनेता गोविंदा और अभिनेत्री काजोल थे।

इस अफवाह को लेकर अब खुद अनिल शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और बताया है कि गोविंद फिल्म गदर-एक प्रेम कथा की कहानी सुनकर डर गए थे। अनिल शर्मा ने फिल्म के 20 साल पूरे होने पर अंग्रेजी वेबसाइट बॉलीवुड हंगामा से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा है कि तारा सिंह के किरदार के लिए गोविंदा को फाइनल नहीं किया गया था। हालांकि अनिल शर्मा ने उन्हें फिल्म की पूरी कहानी बताई थी।

अनिल शर्मा ने कहा, गोविंदा को कभी गदर- एक प्रेम कथा के लिए साइन नहीं किया गया था। मैंने उन्हें महाराजा (1998) में निर्देशित किया था। यह तब की बात है जब मैंने गोविंदा को गदर-एक प्रेम कथा की कहानी सुनाई थी। तो ऐसा नहीं था कि मैंने उनको कास्ट किया था। बल्कि वह तो गदर- एक प्रेम कथा की कहानी सुनके डर गए थे।' अनिल शर्मा ने बताया है कि गोविंदा हैरान थे कि कोई इस तरह के पैमाने की फिल्म को कैसे बना सकता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Anilsharma (@anilsharma_dir)

उन्होंने कहा है कि यह एक समय था जब पाकिस्तान को फिर से बनाने का कोई तरीका नहीं था। फिल्म के एक बड़े हिस्से के लिए किसी ने भी इसे करने का प्रयास नहीं किया था। इसलिए सनी देओल हमेशा पहली पसंद थे। अनिल शर्मा ने यह भी बताया कि उन्होंने सकीना के रोल के लिए कई अभिनेत्रियों से संपर्क किया लेकिन कुछ भी काम नहीं आया। अमीषा पटेल को आखिरकार कास्ट किया गया।

आपको बता दें कि फिल्म गदर-एक प्रेम कथा, बॉलीवुड की ऐसी फिल्म रही है जिसकी वर्षों तक चर्चा हुई है। फिल्म के डायलॉग्स से लेकर सीन तक, आज भी बहुत से दर्शकों के दिलों पर छाए हुए हैं। गदर-एक प्रेम कथा को रिलीज हुए 20 हो चुके हैं, लेकिन इस फिल्म में सनी देओल द्वारा हैंडपंप उखाड़ने वाला सीन आज भी बहुत से दर्शकों के बीच चर्चा को विषय रहा है।  

Edited By: Anand Kashyap