Move to Jagran APP

Gauahar Khan को कड़ी चेतावनी के साथ मिली शूटिंग की इजाज़त, कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने पर FWICE ने लगाया था बैन

मार्च में गौहर ख़ान के ख़िलाफ़ बीएमसी ने पुलिस रिपोर्ट दर्ज़ करवायी थी। उन पर आरोप था कि कोविड-19 की टेस्ट रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बावजूद वो शूटिंग कर रही थीं जिससे कई लोगों के संक्रमण का ख़तरा बन गया था जबकि गौहर को क्वारंटाइन में जाना चाहिए था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 01:41 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 07:56 PM (IST)
Gauahar Khan को कड़ी चेतावनी के साथ मिली शूटिंग की इजाज़त, कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने पर FWICE ने लगाया था बैन
Gauahar Khan was banned from shooting. Photo- Instagram/Gauahar Khan

नई दिल्ली, जेएनएन। फ़िल्मों और टीवी की जानी-मानी अभिनेत्री गौहर ख़ान के लिए राहत भरी ख़बर आयी है। कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने पर फ़िल्म संस्था FWICE ने गौहर पर दो महीनों का प्रतिबंध लगाया था, जिसे अब हटा दिया गया है। बता दें, गौहर के ख़िलाफ़ बीएमसी ने पुलिस रिपोर्ट भी दर्ज़ करवायी थी। 

loksabha election banner

बता दें, मार्च में गौहर ख़ान के ख़िलाफ़ बीएमसी ने पुलिस रिपोर्ट दर्ज़ करवायी थी। उन पर आरोप था कि कोविड-19 की टेस्ट रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बावजूद वो शूटिंग कर रही थीं, जिससे कई लोगों के संक्रमण का ख़तरा बन गया था, जबकि गौहर को क्वारंटाइन में जाना चाहिए था। हालांकि, गौहर की ओर से जारी एक स्टेटमेंट में सफ़ाई देते हुए कहा गया कि बाद में उनकी कई जांच रिपोर्ट नेगेटिव आयी हैं और वो बीएमसी के साथ पूरा सहयोग कर रही हैं।

ई-टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, गौहर जिस शो की शूटिंग कर रही हैं, उसके निर्माता ने द फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न सिने इम्प्लॉइज़ (FWICE) से प्रतिबंध हटाने की गुज़ारिश की थी, ताकि आर्थिक नुक़सान से बचा जा सके। इस पर कार्रवाई करते हुए संस्था ने गौहर को कड़ी चेतावनी के साथ शूटिंग की इजाज़त दे दी। संस्था के महासचिव अशोक दुबे ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि गौहर को यह ग़ल्ती ना दोहराने की चेतावनी के साथ शूटिंग की अनुमति दी गयी है। 

 

View this post on Instagram

A post shared by GAUAHAR KHAN (@gauaharkhan)

FWICE ने लगाया था 2 महीने का बैन

द फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न सिने इम्प्लॉइज़ ने कोविड-19 संबंधित नियमों का उल्लंघन करते हुए शूट जारी रखने के लिए गौहर के ख़िलाफ़ 2 महीनों के लिए एक नॉन कोऑपरेशन डाइरेक्टिव जारी किया था।

संस्था की ओर से जारी प्रेस रिलीज़ में कहा गया है- संस्था गौहर के शूटिंग करने की निंदा करती है, जबकि उन्हें क्वारंटाइन होने के लिए कहा गया था। उनका यह कदम गैरज़िम्मेदाराना है और भारत सरकार और महाराष्ट्र सरकार द्वारा मनोरंजन उद्योग के लिए जारी दिशा-निर्देशों के ख़िलाफ़ है।

उन्होंने सरकारी दिशा-निर्देशों को तोड़ने के साथ दूसरों की ज़िंदगी को ख़तरे में डाला है। संस्था ने बीएमसी द्वारा दर्ज़ करवायी गयी पुलिस रिपोर्ट की कार्रवाई को सपोर्ट किया। संस्था ने अपने सदस्यों को सतर्क रहने की हिदायत देते हुए कहा कि गौहर ख़ान का सहयोग करने वाले के ख़िलाफ़ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। गौहर अमेज़न प्राइम की वेब सीरीज़ तांडव में एक अहम किरदार में नज़र आयी थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.