मुंबई। ऋचा चड्ढा, पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा, मंजोत सिंह और अली फ़ज़ल स्टारर 'फुकरे रिटर्न्स' इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही है। साल 2013 में इस कास्ट ने फ़िल्म 'फुकरे' भी बनाई थी जो लोगों ने बहुत पसंद की थी और अब 'फुकरे रिटर्न्स' भी लोगों को खूब एक्साइट कर रही है। आपको बता दें कि इस फ़िल्म में साल 1977 की फ़िल्म  'धर्मवीर' के मशहूर गाने 'ओ मेरी महबूबा...' को रीमेक किया गया है। 

जी हां, कल फ़िल्म के मेकर्स और कास्ट ने सोशल मीडिया द्वारा यह घोषणा की थी कि नए धरम और वीर आ रहे है। और आज उन्होंने इस गाने को रिलीज़ किया। पुराने गाने से तुलना की जाए तो इस गाने के बोल बिलकुल अलग है सिर्फ गाने का टायटल इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़ें: Exclusive: विद्या बालन के 'जहां सोच, वहां शौचालय' अभियान से जुड़ने की यह थी खास वजह

'फुकरे रिटर्न्स' के गाने 'महबूबा...' को नेहा कक्कड़ और यस्सर देसाई ने गाया है बल्कि, पुराने वाले गाने में आवाज़ दी थी मोहम्मद रफ़ी ने। 'फुकरे रिटर्न्स' को मृघ्दिप सिंह लांबा डायरेक्ट किया हिया उर इसे प्रोड्यूस कर रहे हैं फरहान अख्तर और रितेश सिद्वानी। 15 दिसम्बर 2017 को यह फ़िल्म रिलीज़ होगी, तब तक यहां देखिये इसका पहला गाना 'महबूबा'- 

वैसे, देखा जाए तो पिछले कुछ समय से बॉलीवुड की कई फ़िल्मों में पुराने गाने को नई धुन का तड़का डाल कर पेश किया गया है। जिसमें लेटेस्ट है विद्या बालन की फ़िल्म 'तुम्हारी सुलू' का गाना 'हवा हवाई...' जो साल 1987 में  फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में श्रीदेवी पर फ़िल्माया गया था। 'तुम्हारी सुलू' 17 नवम्बर 2017 को रिलीज़ होगी।

इससे पहले सोनाक्षी सिन्हा और सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर फिल्म 'इत्तेफ़ाक़' में भी साल 1982 की फ़िल्म 'नमक हलाल' का गाना 'रात बाकी...' को रीक्रिएट किया गया। नई म्युज़िक और बीट्स के इस तड़के के साथ लोगों को यह गाना पसंद भी आया।

रोहित शेट्टी की मल्टी-स्टारर फ़िल्म 'गोलमाल अगेन' में भी अजय देवगन की फ़िल्म 'इश्क़' का गाना 'नींद चुराई मेरी...' को फिर से बनाया गया और अजय के साथ परिणीति चोपड़ा पर इसे फ़िल्माया गया।

वरुण धवन की फ़िल्म 'जुड़वा 2' तो सलमान ख़ान की फिल्म 'जुड़वा' की रीमेक ही थी। फ़िल्म के साथ साथ इसमें पुरानी फ़िल्म के दो गानों, 'ऊंची है बिल्डिंग' और 'चलती है क्या नौ से बारह' को फिर से बनाया गया और पुराने गाने की तरह लोगों ने इसे भी खूब पसंद किया।

Posted By: Shikha Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप