Move to Jagran APP

Welcome to Web World: किंग ख़ान से लेकर पटौदी नवाब तक डिजिटल हुए हमारे बॉलीवुड सेलेब्स

पिछले कुछ सालों से एंटरटेनमेंट को लोगों तक पहुंचने का एक और ज़रिया मिल गया है और यह है इन्टरनेट। एक से बढ़कर एक स्टार्स धीरे-धीरे वेब की दुनिया की तरफ बढ़ रहे हैं।

By Shikha SharmaEdited By: Published: Fri, 23 Feb 2018 05:23 PM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2018 06:52 PM (IST)
Welcome to Web World: किंग ख़ान से लेकर पटौदी नवाब तक डिजिटल हुए हमारे बॉलीवुड सेलेब्स
Welcome to Web World: किंग ख़ान से लेकर पटौदी नवाब तक डिजिटल हुए हमारे बॉलीवुड सेलेब्स

मुंबई। दौर बदल रहा है और सिनेमा को देखने और दिखाने का तरीका भी बदल रहा है। कभी गली-कूचों पर सफ़ेद पर्दा लगाके फ़िल्मों को एन्जॉय किया जाता था तो, अब मल्टीप्लेक्स ने लोगों को एंटरटेनमेंट का एक नया अनुभव दिया। यह अनुभव अब और भी ज्यादा एडवांस हो गया है और अब दुनिया की हर चीज़ की तरह सिनेमा भी डिजिटल ही गया है।

loksabha election banner

पिछले कुछ सालों से एंटरटेनमेंट को लोगों तक पहुंचने का एक और ज़रिया मिल गया है और यह है इन्टरनेट। वेब वर्ल्ड ने पिछले कुछ सालों में अपने दर्शकों की संख्या में बहुत बढ़ोत्तरी की है। एक से बढ़कर एक स्टार्स धीरे-धीरे वेब की दुनिया की तरफ बढ़ रहे हैं। और अब इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं बॉलीवुड के किंग ख़ान से लेकर पटौदी नवाब भी। जी हां, अब बॉलीवुड स्टार्स भी डिजिटल हो गए हैं और अपने प्रोजेक्ट्स को ख़ास तौर पर डिजिटल प्लेटफार्म के लिए बना रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: काम करते-करते हो गया प्यार... सीरियल के सेट से शादी के मंडप तक पहुंचीं ये 5 मोहब्बतें

सैफ़ अली ख़ान, नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी और राधिका आप्टे वेब वर्ल्ड के नए मेम्बर हैं। इनके डिजिटल डेब्यू सीरीज़ 'सेक्रेड गेम्स' की चर्चा काफी समय से हो रही थी और हाल ही में इस सीरीज़ से इनका पहला लुक सामने आया है। आठ एपिसोड  की इस सीरीज़ को विक्रमादित्य मोटवानी और अनुराग कश्यप डायरेक्ट कर रहे हैं। यह सीरीज़ विक्रम चन्द्र की फेमस नॉवेल 'सेक्रेड गेम्स' पर आधारित है।

डायरेक्टर, सिंगर और एक्टर फ़रहान अख्त़र ने भी हाल ही में डिजिटल प्लेटफार्म में बतौर डायरेक्टर कदम रखा है। ऋचा चड्ढा और विवेक ओबेरॉय उनके बने सीरीज़ 'इनसाइड एज' में नज़र आए थे। यह सीरीज़ फिक्शनल क्रिकेट T20 पर बना था। 10 एपिसोड लम्बे इस सीरीज़ को लोगों ने बहुत पसंद किया था और इसे कई अवार्ड्स भी मिले थे।

वेब सीरीज़ को बढ़ावा देने के पीछे टीवी की क्वीन एकता कपूर का भी बड़ा हाथ है। ALT बालाजी के नाम से फेमस उनके एप पर उन्होंने जब राजकुमार राव जैसे बेहतरीन एक्टर को सीरीज़ 'बोस: डेड और अलाइव' में कास्ट किया तो लोगों की दिलचस्पी डिजिटल की तरफ और ज्यादा बढ़ गई। इस सिरीज़ में राजकुमार राव को लोगों ने सुभाष चन्द्र बोस के किरदार में बहुत पसंद किया।

बॉलीवुड के किंग ख़ान भी अपने आपको डिजिटल प्लेटफार्म से बचा नहीं पाए। शाह रुख़ ख़ान ने हाल ही में अपने प्रोडक्शन रेड चिलिज़ को नेटफ्लिक्स से जोड़ा है जिसमें वो नॉवेल 'बार्ड ऑफ़ ब्लड' पर आधारित वेब सिरीज़ को प्रोड्यूस करेंगे।

यह भी पढ़ें:बर्थडे: सलमान ख़ान की हिट हीरोइन भाग्यश्री 49 की उम्र में भी दे रही हैं आज की हीरोइनों को टक्कर, देखें लेटेस्ट तस्वीरें

बाहुबली के भल्लाल देव राणा डग्गुबती भी हाल ही में साइबर क्राइम से जुड़े एक वेब सिरीज़ में नज़र आए थे। इस सिरीज़ का नाम था 'सोशल' जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया था। 

 

हाल ही में एकता कपूर ने भी अपने एक वेब सीरीज़ के लिए इम्तियाज़ अली के साथ हाथ मिलाया है। एकता ने बताया है कि वो और इम्‍त‍ियाज़ काफी समय से इस पर लगातार काम कर रहे थे। इस वेब सिरीज़ को साज‍िद अली डायरेक्‍ट कर रहे हैं जिसका टायटल है 'लैला मजनू'। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.