मुंबई। बॉलीवुड की खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्रियों ने भी अपने एक्टिंग करियर के लिए बहुत कुछ किया है, आपको बता दें कि बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी ऐडवर्टाइज़मेंट से की है जिसके बाद ही उनके लिए बॉलीवुड के द्वार खुले।

आप यह जानकार चौंक जाएंगे कि इस लिस्ट में ऐश्वर्या राय बच्चन से लेकर दीपिका पादुकोण, विद्या बालन और भी कई सक्सेसफुल अभिनेत्रियों के नाम हैं और यह लिस्ट दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है।

यह भी पढ़ें: अनुष्का शर्मा के बाद दादासाहेब फाल्के अवार्ड से नवाज़ा जाएगा 'पद्मावत' का ये एक्टर

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज़ में से एक दीपिका पादुकोण ने साल 2006 में कन्नड भाषी फ़िल्म ऐश्वर्या में काम किया था। बॉलीवुड में इन्होने साल 2007 में शाहरुख़ ख़ान के साथ फ़िल्म 'ओम शांति ओम' से कदम रखा मगर इससे पहले दीपिका टीवी पर टूथपेस्ट के ऐड में नज़र आई थीं।

बॉलीवुड की बबली गर्ल प्रीती जिंटा ने भी साल 1998 में फ़िल्म 'दिल से' बॉलीवुड में कदम रखा मगर, उससे पहले प्रीति एक चोकलेट के ऐड में दिखाई दी थीं।

1994 में विश्व सुंदरी का खिताब जीतने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी अपने करियर की शुरुआत टीवी ऐड से ही की थी। आपको बता दें कि विश्व सुंदरी का ख़िताब जीतने से पहले ही ऐश्वर्या आमिर ख़ान और महिमा चौधरी के साथ कोल्ड ड्रिंक (पेप्सी)के ऐड में दिखाई दी थीं।

अनुष्का शर्मा ने शाहरुख़ ख़ान के साथ साल 2008 में 'रब ने बन दी जोड़ी' से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था। लेकिन अनुष्का ने भी अपने करियर की उड़ान छोटे पर्दे पर आने वाले टीवी ऐड से ही की थी। आपने अनुष्का को हेयर एंड केयर प्रोडक्ट्स की ऐड में देखा होगा।

यह भी पढ़ें: Pics: 'अक्टूबर' से डेब्यू कर रही हैं बनीता, शूटिंग के दौरान ऐसे की वरुण संग मस्ती

बॉलीवुड की बिंदास एंड बोल्ड एक्ट्रेस विद्या बालन ने भी टीनऐज में ही कैमरा फेस करना शुरू कर दिया था। विद्या सबसे पहले एक सर्फ़ एक ऐड में मां का किरदार निभाते नज़र आई थीं।

व्हाईटनिंग क्रीम ने यामी  गौतम के करियर को उड़ान दी। इस ऐड में काम करते हुए यामी को पहला टीवी सीरियल 'चाँद के पार चलो' मिला था जिसके बाद वो बॉलीवुड में फ़िल्म 'विक्की डोनर' में दिखाई दी।

जल्द ही वरुण धवन के साथ फ़िल्म अक्टूबर में दिखाई देने वाली बनिता संधू को भी आपने डबलमिनट और सिम कार्ड कंपनी के ऐड में देखा होगा। बनिता का एक च्विंगम ब्रैंड का ऐड जिसे गाने 'एक अजनबी हसीना से...' के ज़रिये पेश किया था, यह तो बहुत फेमस हुआ था।

साल 2014 में टाइगर श्रॉफ के साथ फ़िल्म 'हीरोपनती' से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली कृति सेनोन भी पहले मोबाइल के टीवी ऐड में आमिर ख़ान के साथ दिखाई दी थीं।

वैसे, इस लिस्ट में अब एक और नया नाम जुड़ गया है और वो है संजना सांघी का। संजना जल्द ही सुशांत सिंह राजपूत के साथ हॉलीवुड फ़िल्म 'The Fault In Our Stars' के हिंदी रीमेक में दिखाई देने वाली हैं। इससे पहले संजना  हेयर ऑइल, कोल्ड ड्रिंक और कुछ ज्वेलरी ब्रैंड के ऐड में भी दिखाई दे चुकी हैं। यह बात अलग है कि संजना 'रॉकस्टार' और फुकरे' जैसी फ़िल्मों में छोटे मोटे रोल्स में नज़र आ चुकी हैं लेकिन, लीड किरदार उन्हें 'The Fault In Our Stars' के हिंदी रीमेक में ही मिला है।

Posted By: Shikha Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप